Breaking News

मानव के रूप में सचमुच देव थे नरदेव प्रसाद: प्रकाश

 


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

  • जमुई ने तीसरी बार पुण्यतिथि पर दिवंगत विधायक को नमन किया। 

जमुई विधानसभा क्षेत्र के दिवंगत विधायक, सरस्वती - अर्जुन - एकलव्य कॉलेज के संस्थापक, स्थानीय व्यवहार न्यायालय के विद्वान अधिवक्ता, दलितों, शोषितों एवं वंचितों की आवाज तथा नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत महराजगंज निवासी नरदेव प्रसाद भगत की तीसरी पुण्‍यतिथि महाविद्यालय परिसर स्थित समाधि स्थल पर श्रद्धापूर्वक मनाई गई। गणमान्य लोगों ने उनके समाधि स्थल स्थित चित्र पर माल्यार्पण किया और उन्हें भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मौके पर बड़ी संख्या में स्वजन उपस्थित थे।

 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य एवं दिवंगत विधायक श्री भगत के सुपुत्र प्रकाश कुमार भगत ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरदेव बाबू मानव के रूप में सचमुच में देव थे। उन्होंने अपने जीवनकाल में गरीबों, शोषितों, पिछड़ों समेत हर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए निःस्वार्थ भाव से कार्य किया और स्वयं को इसके लिए न्योछावर कर दिया। श्री भगत ने उनके आदर्शों को आत्मसात किए जाने की अपील करते हुए कहा कि उनके बताए मार्गों पर चलकर ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है। प्रभारी प्राचार्य दुर्गा प्रसाद केशरी ने कहा कि वे सादगी और ईमानदारी के प्रतिमूर्ति थे। उनके सिद्धांतों पर चलकर ही जमुई के साथ राज्‍य का सर्वांगीण विकास संभव है। श्री केशरी ने भी दिवंगत विधायक श्री भगत को श्रद्धा के साथ नमन किया। भारतीय जनता पार्टी के नेता सोनेलाल पासवान ने कहा कि समरस समाज की स्‍थापना के लिए श्री भगत के पदचिन्हों पर चलना होगा। उन्होंने उनके विराट व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला और हृदयतल से श्रद्धांजलि अर्पित की। 

जमुई जिला चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुनील केशरी, महासचिव शंकर साह, शिक्षाविद डॉ. नंदकिशोर प्रसाद यादव, बीजेपी नेता बृजनंदन सिंह, गोपाल कृष्ण, विजय लहेरी, प्रभाष कुमार भगत आदि ने भी श्रद्धांजलि सभा को संबोधित किया और दिवंगत विधायक के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। पुण्यतिथि समारोह सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!