Breaking News

रेल लाइन पर ट्रेन परिचालन का किया गया शुभारंभ


सहदेई बुजुर्ग संवाददाता नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट

सहदेई बुजुर्ग - सोनपुर-बछबारा रेलखंड पर शाहपुर पटोरी से सहदेई स्टेशन तक दोहरीकरण का कार्य पूर्ण होने के बाद शुक्रवार को इस रेल लाइन पर ट्रेन परिचालन का शुभारंभ किया गया।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोनपुर-बछवारा रेलखंड पर शाहपुर पटोरी से सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन तक दोहरीकरण का पार्क कार्य पूर्ण होने के बाद शुक्रवार को नई रेल लाइन का पर ट्रेन परिचालन का शुभारंभ हावड़ा जोन के रेल संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी ने किया।इस दौरान एएम चौधरी के साथ डीआरएम निलमनी त्रिपाठी,सिनियर डीओएम राजीव रंजन एवं रेलवे के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।सभी अधिकारी छह ट्राली गाड़ी पर सवार होकर शाहपुर पटोरी से बिछाई गई रेलवे ट्रैक को बारीकी से देखते हुए सहदेई स्टेशन पर पहुंचे।सहदेई स्टेशन पर उन्होंने रेलवे लाईन का निरीक्षण किया।उसके बाद सीआरएस के सभी अधिकारी आठ डिब्बा वाले स्पेशल ट्रेन पर सवार हुए और ट्रायल के लिए शाहपुर पटोरी के लिए चल दिए।स्पेशल ट्रेन को लोको पायलट ए प्रकाश और गार्ड सुजीत कुमार ले गए।बताया गया कि सहदेई से शाहपुर पटोरी की दूरी 15 किलोमीटर है। ट्रायल के रुप में चलाए गए स्पेशल ट्रेन को 110 से 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के रफ्तार से ले जाया जाएगा।स्पेशल ट्रेन का ट्रायल शुरु होने से पहले जिन कंपनी ने इस दोहरीकरण का कार्य पुरा किया है उसके कर्मियों के अलावा लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर पूजा अर्चना कर नारिलय चढ़ाया।उसके बाद उक्त ट्रेन को रवाना किया गया।

  • नया भवन में शुरू हुआ टिकट काटने का कार्य

शुक्रवार को रेलवे के दोहरीकरण कार्य के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कई अन्य कार्यों का भी शुभारंभ सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन पर किया। बताया गया कि सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन पर बनाए गए नवनिर्मित स्टेशन का कार्यालय का भी शुभारंभ भी किया गया।नए भवन में टिकट काटने के कार्यं शुभारंभ होते ही नए भवन में टिकट काटने का कार्य शुरू हो गया।

इसके साथ ही डीजीटल सिंगनल कांट्रोल पैनल का भी शुभारंभ किया गया।डीजीटल सिंगनल कांट्रोल पैनल को माउस के माध्यम से कार्य होना प्रारंभ हो गया।माउस से ही सभी तरह के सिंगनल कंट्रोल किए जाने लगे है।इसके अलावा स्टेशन के पूर्वी छोड़ पर बने ढाला संख्या 33 सी को पुराने वाले को बंद कर दिया गया। बनाएं गए नया ढाला को चालू किया गया।मौके पर यातायात निरिक्षक त्रिभुवन कुमार,स्टेशन अधीक्षक शिवजी पासवान,राजीव रंजन,उमेश प्रसाद सिंह,समीर कुमार,देसरी के स्टेशन अधीक्षक रजनी रंजन के अलावा अन्य उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!