Breaking News

जमुई स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर के कवि सम्मेलन का होगा आयोजन 21 को।




जमुई से सुशील कुमार कि रिपोर्ट  // जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जिला स्थापना दिवस सह स्व. श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह 2022 को यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन के सौजन्य से नगर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर 21 फरवरी को संध्या में राष्ट्रीय स्तर के कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली समेत विभिन्न शहरों के नामचीन कवि तय कार्यक्रम में अपनी रचना प्रस्तुत करेंगे तथा हंसी और ठिठोली का माहौल बनाकर श्रोताओं को व्यंग के सागर में डुबोएंगे। उन्होंने कवि सम्मेलन की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि देश की राजधानी दिल्ली के पद्म विभूषण अलंकार से अलंकृत हास्य छंदों के कवि सुनील जोगी हास्यमेव जयते कार्यक्रम में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करेंगे और खुद की रचनाओं से लोगों को गुदगुदाएंगे। इनके अलावे कई जाने - माने हस्ताक्षर भी मंचासीन होंगे और कार्यक्रम को आनंदमय एवं दिलचस्प संगीत सत्र के रूप में परिणत करने के लिए अपनी उत्कृष्ट क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने लोकप्रिय और करिश्माई कलाकारों की चर्चा करते हुए कहा कि इनमें पद्म विभूषण सुनील जोगी का नाम भारत के सबसे लोकप्रिय हास्य कवियों में से एक है। उनमें हास्य को अनोखे तरीके से परिभाषित करने की क्षमता है, जिसके लिए वे देश - दुनिया में जाने जाते हैं। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि 21 फरवरी को संध्या में श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम का मैदान पहुंचें और हंसी तथा ठहाकों की फुहार में स्वयं को भिंगो डालें। जिला स्थापना दिवस सह स्व. श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं उप विकास आयुक्त आरिफ अहसन ने  बताया कि श्रोताओं के लिए बैठने की विशेष व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था रहेगी। मौके पर पेजयल और अन्य वांछित इंतजाम भी किए जा रहे हैं। उन्होंने जिला स्थापना दिवस सह स्व. श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह को गरिमा प्रदान किए जाने के लिए राष्ट्रीय स्तर के कवि सम्मेलन का आयोजन किए जाने की जानकारी दी। श्री अहसन ने आयोजन को सबों के लिए खुला बताते हुए कहा कि जिलावासी निर्धारित तिथि 21 फरवरी को जमुई आवें और हास्य - व्यंग्य से सम्बंधित कार्यक्रम का लुफ्त उठावें। आयोजन समिति के सदस्य जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार अनुज, नजारत उप समाहर्त्ता एस. के. सुमन, जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी और पत्रकार डॉ. निरंजन कुमार जमुई में निर्धारित राष्ट्रीय स्तर के कवि सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।     

इधर राष्ट्रीय स्तर के कवि सम्मेलन को लेकर शहर के साथ जिलावासियों में भी उत्साह देखा जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारी जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!