Breaking News

टीचर्स ऑफ बिहार ने मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं की मार्गदर्शन के लिए करेंगे फेसबुक लाइव


मोतिहारी: 
राज्य में 17 फरवरी से प्रारंभ हो रहे मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्राओं के कुशल मार्गदर्शन के लिए बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार के फाउंडर पटना जिले के शिक्षक शिव कुमार के द्वारा बक्सर जिले के शिक्षक डॉ. मनीष कुमार शशि के कुशल नेतृत्व में बिहार के विभिन्न जिलों के विषय विशेषज्ञ शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के सौजन्य से ऑनलाइन काउंसिलिंग क्लासेज अभ्युदय 2.0 (एक कदम उत्कृष्टता की ओर) 11 फरवरी से  फेसबुक लाइव के माध्यम से प्रारंभ की गई है। इसके अंतर्गत 11 फरवरी को संस्कृत विषय के लिए पटना जिले की शिक्षिका डॉ. पल्लवी सिंह एवं डॉ. रंभा कुमारी, मॉडरेटर सहरसा जिले की शिक्षिका दीप्ति अंशु एवं पश्चिमी चंपारण जिले की शिक्षिका मेरी एडलिन, 12 फरवरी को अंग्रेजी विषय के लिए सारण जिले की शिक्षिका चंचला तिवारी एवं भोजपुर जिले की शिक्षिका कंचन कामिनी, मॉडरेटर सहरसा जिले की शिक्षिका दीप्ति अंशु एवं किशनगंज जिले की शिक्षिका कुमारी गुड्डी, 13 फरवरी को हिंदी विषय के लिए पूर्णिया जिले की शिक्षिका डॉ. प्रियंबदा एवं पटना जिले की शिक्षिका डॉ. अंकिता कुमारी, मॉडरेटर गोपालगंज जिले की शिक्षिका पुष्पा प्रसाद एवं किशनगंज जिले की शिक्षिका कुमारी गुड्डी के सौजन्य से ऑनलाइन काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

                वहीं 14 फरवरी को गणित विषय के लिए सारण जिले के शिक्षक नसीम अख्तर एवं उर्दू विषय के लिए मो. वलीउल्लाह, मॉडरेटर गोपालगंज जिले की शिक्षिका पुष्पा प्रसाद एवं किशनगंज जिले की शिक्षिका कुमारी गुड्डी, 15 फरवरी को विज्ञान विषय के लिए पटना जिले की शिक्षिका निधि एवं बांका जिले के शिक्षक अरुण कुमार अमन, मॉडरेटर सहरसा जिले की शिक्षिका दीप्ति अंशु एवं किशनगंज जिले की शिक्षिका कुमारी गुड्डी एवं 16 फरवरी को समाजिक विज्ञान विषय के लिए पश्चिमी चंपारण जिले के शिक्षक परमेंद्र कुमार एवं मधुबनी जिले के शिक्षक डॉ. प्रेमचंद्र कुमार राय, मॉडरेटर पश्चिमी चंपारण जिले की शिक्षिका मेरी एडलिन एवं किशनगंज जिले की शिक्षिका कुमारी गुड्डी के सौजन्य से ऑनलाइन काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

                  टीचर्स ऑफ बिहार के टेक्निकल टीम लीडर शिवेंद्र प्रकाश सुमन ने कहा कि मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थी विषयवार आयोजित होने वाले ऑनलाइन काउंसलिंग क्लास में शमिल होने के लिए टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/teachersofbihar पर निर्धारित तिथि को संध्या 7 बजे लाइव जुड़कर विषय विशेषज्ञ शिक्षक एवं शिक्षिकाओं से अपनी समस्याओं से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं जिसका समाधान विषय विशेषज्ञ शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के द्वारा किया जाएगा।

              उक्त जानकारी टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश प्रवक्ता अररिया जिले के शिक्षक रंजेश कुमार एवम प्रदेश मीडिया संयोजक पूर्वी चम्पारण के शिक्षक मृत्युंजय ठाकुर ने संयुक्त रूप से दी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!