Breaking News

लखन कियारी पंचायत वार्ड नंबर एक ओर तीन पर वार्ड सचिव का चुनाव संपन्न


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल गली नली योजना का क्रियान्वयन हेतु लखन कियारी पंचायत के वार्ड नंबर एक ओर तीन पर वार्ड सचिव का चुनाव के लिए शुक्रवार को राजकीय मध्य विद्यालय डुमरी में पारदर्शिता और निश्पक्ष तरिके से लखन कियारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि श्री दिगम्बर पॉडेय की उपस्थिति में मतदान कराया गया ।

सर्व प्रथम तीन नंबर वार्ड के लिए चुनाव कराया गया , जिसमे दो प्रत्याशियों में नवीन कुमार राय एवं सुरज तिवारी ने वार्ड सचिव के लिए अपना दावा पैश किया । 

प्रखंड मुख्यालय सोनो से पर्यवेक्षक के रूप में आए चंद्रदेव यादव ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए बारी बारी से कतार बद्ध खड़े लोगों से वोटिग कराया । वार्ड के सभी वार्ड सदस्यों की अध्यक्षता मे पारदर्शिता के साथ आयोजित इस चुनाव में वार्ड सचिव का पद प्राप्त करने वाले को ग्रामीणों ने फुल माला पहनाकर एवं गुलाल लगाकर स्वागत किया । ज्ञात हो कि तीन नंबर वार्ड से नवीन कुमार राय को कुल 80 मत प्राप्त हुए जबकी सुरज तिवारी को मात्र 48 मत हासिल हो सका । इस प्रकार नवीन कुमार राय ने सुरज तिवारी को 32 मतों से पराजित कर चुनाव जीत गए । इसी प्रकार एक नंबर वार्ड से कुल तीन लोगों के लिए चुनाव कराया गया जिसमे सर्वोत्तम बढ़ोतरी बिदेश शर्मा को कुल 103 मत प्राप्त हुए , वहीं रतन पांडेय को 59 मत एवं इंद्रदेव पांडेय को मात्र दस मत प्राप्त हुए । एक नंबर वार्ड से बिदेशी शर्मा ने रतन पांडेय को 44 मतों से पराजित कर चुनाव जीत गए । ज्ञात हो कि मध्य विद्यालय डुमरी में आज कुल चार वार्डों के लिए चुनाव कराया जाना था , लेकिन कुछ लोगों द्वारा शौरगुल किये जाने के कारण वार्ड नंबर दो एवं वार्ड नंबर चार के लिए होने वाला चुनाव को स्थगित कर दिया गया , ओर वोट डालने आए सभी लोग वापस लोट गये ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!