Breaking News

9 मार्च को पटना में होगा छात्र नौजवानों का महाजुटान

छात्र - नौजवानों ने बनाया रोजगार संघर्ष संयुक्त युवा मोर्चा!


पटना:
बहलीयों में हो रही अनियमितता,देरी और अन्याय के खिलाफ़ सम्मानजनक रोजगार के लिए बिहार में बड़े संयुक्त आंदोलन की योजना पर छात्र युवाओं की राज्यस्तरीय बैठक भाकपा माले विधायक दल कार्यालय छज्जूबाग में की गई।

बैठक में रोजगार संघर्ष संयुक्त युवा मोर्चा बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया।अलग-अलग बहलियों के अभ्यर्थियों से मिलकर बना यह संयुक्त युवा मोर्चा आगामी दिनों में पुरे बिहार भर में नौजवानों की गोलबंदी के साथ 9 मार्च को पटना में महासम्मेलन करेगा और सरकार को मांग पत्र सौंपेगा।

बैठक में बिहार के अलग अलग बहलियों के अभ्यर्थियों ने भाग लिया। सांख्यिकी विभाग, कार्यपालक सहायक, बिहार एसटीइटी, बीएसएससी, सहित अन्य बहालियों के अभ्यर्थियों ने अपनी अपनी बात रखी। 

बैठक में उपस्थित भाकपा माले के विधायक मनोज मंजिल,संदीप सौरभ और अजीत कुशवाहा ने कहा कि समय पर बहाली नहीं होने पर छात्र नौजवानों की उम्र खत्म हो जा रहे हैं लेकिन उनको रोजगार नहीं मिल पा रहा है। 

बिहार में 6 हजार उत्क्रमित विद्यालयों में 2015 के बाद कोई बहाली नहीं हुई है। जो बहालियाँ निकल रही हैं उनमे धाँधली कर के लटका दिया जा रहा है।सांख्यिकी के लोगों को मुख्यमंत्री से अपने हक की मांग करने पर उनको नौकरियों से बर्खास्त कर दिया गया। बिहार के छात्र नौजवानों के साथ हमलोग लगातार लड़ते रहे हैं।9 मार्च को पटना में महाजुटान से नौजवान अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे एवम् सरकार को मांगपत्र सौपेंगे। 

बैठक में आइसा इनौस के बिहार राज्य प्रभारी अभ्युदय,भाकपा माले केंद्रीय कमेटी सदस्य राजू यादव पालीगंज विधायक संदीप सौरभ,डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा,आइसा के राज्य अध्यक्ष विकाश यादव,राज्य सचिव सबीर कुमार इनौस के राज्य अध्यक्ष अफताब आलम ,सचिव शिवप्रकाश रंजन, मौजूद सहित सैकड़ो छात्र नौजवान मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!