Breaking News

टीचर्स ऑफ बिहार के द्वारा आयोजित पठन-प्रवाह प्रतियोगिता में शामिल बच्चों का परिणाम हुआ प्रकाशित


शिवहर जिला ब्यूरो अरुण कुमार साह की रिपोर्ट

  • टीचर्स ऑफ बिहार के द्वारा आयोजित पठन-प्रवाह प्रतियोगिता में सबसे अधिक मुजफ्फरपुर से 23 प्रतिभागी हुए शामिल

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद पटना के द्वारा 1 जनवरी 2022 से प्रारंभ 100 दिवसीय पठन अभियान की सफलता हेतु बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार ने अपने तृतीय स्थापना महोत्सव के अवसर पर बिहार के सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए पठन-प्रवाह प्रतियोगिता आयोजित किया। जिसका परिणाम रविवार को वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। टीचर्स ऑफ बिहार के फाउंडर पटना जिले के शिक्षक शिव कुमार ने कहा कि इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागियों में बिहार के सबसे अधिक मुजफ्फरपुर से 23 भागलपुर से 9 गोपालगंज से 9 बांका से 6 पटना से 5 समस्तीपुर से 5 सारण से 5 कटिहार से 4 पूर्वी चंपारण से 4 अररिया से 4 बेगूसराय से 3 किशनगंज से 3 मधुबनी से 2 सहरसा से 2 कैमूर से 2 औरंगाबाद से 2 एवं वैशाली से 1 प्रतिभागी शामिल हुए। 

                         टीचर्स ऑफ बिहार के टेक्निकल टीम लीडर शिवेंद्र प्रकाश सुमन ने कहा कि इस पठन-प्रवाह प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागी टीचर्स ऑफ बिहार के वेबसाइट से अपना प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एकल पठन हिंदी विषय के प्रमाण पत्र को मुजफ्फरपुर जिले के शिक्षक केशव कुमार, एकल पठन अंग्रेजी विषय के प्रमाण पत्र को सारण जिले की शिक्षिका चंचला तिवारी, एकल पठन संस्कृत विषय के प्रमाण पत्र को पटना जिले की शिक्षिका डॉ. पल्लवी सिंह एवं सामूहिक काव्य पठन के प्रमाण पत्र को अररिया जिले की शिक्षिका मधु प्रिया के हस्ताक्षर के साथ-साथ सभी विषय के प्रमाण पत्र को टीचर्स ऑफ बिहार के फाउंडर पटना जिले के शिक्षक शिव कुमार एवं एससीईआरटी पटना के पूर्व दूरस्थ शिक्षा निदेशक डॉ. सैयद अब्दुल मोईन के संयुक्त हस्ताक्षर से जारी किया गया है।

            उक्त जानकारी टीचर्स ऑफ बिहार प्रदेश प्रवक्ता अररिया जिले के शिक्षक रंजेश कुमार एवं प्रदेश मीडिया संयोजक पूर्वी चंपारण जिले के शिक्षक मृत्युंजय ठाकुर ने संयुक्त रूप से दी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!