Breaking News

गोरौल प्रखंड़ परिसर स्थित सूचना प्रोधौगिकी केंद्र के सभागार में शनिवार को पंचायत समिति की बैठक पूर्णतः हंगामेदार रही


गोरौल वैशाली जाहिद वारसी की रिपोर्ट

बैठक में सभी विभागों के कार्य को लेकर सदस्यों में काफी आक्रोश  देखा गया .  सदस्य हंगामा करने लगे.   बैठक प्रखंड प्रमुख मुन्ना कुमार के अध्यक्षता आयोजित की गई. बैठक में सबसे ज्यादा नाराजगी बाल विकास परियोजना विभाग एवं आवास योजना को लेकर दिख रही  थी . सदस्यों का आरोप था कि ये दोनों विभाग दलालों और बिचौलिए के बल पर ही चलती है .  प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रति लाभुक 25 से 30 हजार रुपये आवास सहायक के द्वारा उगाही किए जाते हैं . 

यही हाल बाल विकास परियोजना का भी है . टीएचआर कब वितरण होता है किसी को जानकारी नहीं होती है.  सदस्यों ने मांग किया कि टीएचआर वितरण से पहले प्रतिनिधियों को जानकारी दी जाये . हलाकि कृषि विभाग के अधिकारी भी सदस्यों की नाराजगी से वंचित नहीं थे . कृषि सलाहकार , अधिकारी एवं खाद दुकानदार की मिलीभगत के कारण किसान को लाभ से वंचित होना पड़ता है .  आपूर्ति विभाग के अधिकारी भी सदस्यों के कोपभाजन बने रहे . उनका कहना था कि पंचायतों में न तो  सही से राशन मिलता है और न ही किराशन हर डिलर एक से दो महीने का जनता का घोंट जाते हैं,

 मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने प्रतिनिधियों एवं पत्रकारों को प्रखंड परिसर में बैठने की व्यवस्था करने की मांग उठाये  . इस पर बैठक में शामिल  सभी सदस्यों ने ध्वनि मत से पारित किया . नलजल योजना पर समिति सदस्यों ने सवाल खरा करते हुऐ बताया कि सभी पंचायतो में यह योजना धरातल पर नही आया है और तो और नल योजना के नाम पर वार्ड एवं सचिव के द्वारा बगैर रसीद के पैसा उगाही कि जा रही है.

 प्रखंड के पंचायतो के अधिकांश वार्ड के निवासी जलनल की योजना से अभी बंचित है. बैठक में उप प्रमुख रोहित कुमार,प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार, एम ओ अजित कुमार,बीएओ अवधेश प्रसाद, प्रखंड पशु चिकित्सक डॉ नागेंद्र कुमार यादव, पीएचसी से डॉ सत्यनारायण पासवान,मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह,मुखिया बैधनाथ राम,मो हासिम,आनन्द कुमार,मुन्नी देवी,जानकी देवी,राजेश साह,विकाश कुमार, पंचायत समिति सदस्य विश्वनाथ राय,संजय प्रसाद सिंह, मोहम्मद सहाबुद्दीन सहित अन्य सदस्य शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!