Breaking News

पुरानी पेंशन स्कीम जल्द लागू करे सरकार:कुशवाहा


हाजीपुर
(वैशाली)प्रदेश कमेटी के आह्वान पर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ(गोप गुट) जिला- शाखा- वैशाली ने पुरानी पेंशन व्यवस्था को फिर से लागू करने, 15% वेतन वृद्धि निर्धारण कर अविलंब वेतन भुगतान करने, 12 वर्षों की सेवा पूरी करने वाले बेसिक ग्रेड के शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में पदोन्नति देने, बेसिक ग्रेड के स्नातक योग्यता धारी शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में पदोन्नति करने सहित कोई प्रमुख मांगों को लेकर 8 मार्च को होने वाले विधानसभा घेराव में अधिक से अधिक शिक्षकों की संख्या सुनिश्चित करने के लिए शिक्षक नेताओं ने संकुल स्तर पर शिक्षकों के बीच संपर्क अभियान तेज कर दिया है। महुआ में जिला सचिव पंकज कुशवाहा, प्रखंड अध्यक्ष अशर्फी दास, सचिव अरुण कुमार, कोषाध्यक्ष राघवेंद्र प्रसाद, ललित दास, सत्येंद्र कुमार, मोतीलाल पासवान, मुन्ना रजक, अमित कुमार, सिकंदर कुमार, संजय कुमार सुमन के अलावा दर्जनों लोगों ने संकुल स्तर पर जाकर शिक्षकों से 8 मार्च को होने वाले विधानसभा घेराव में अधिक से अधिक संख्या में चलने की अपील किया । आदर्श मध्य विद्यालय मिर्जानगर में शिक्षकों की एक बैठक में शिक्षक नेता पंकज कुशवाहा ने कहा -प्रारंभिक शिक्षक संघ की पहचान आंदोलन से है। 24 दिसंबर 2005 में आंदोलन कर हम सभी ने 11 महीने और 1500 रुपया प्रति माह के नियोजन रूपी कलंक को मिटा कर 60 बरस तक की सेवा अवधि का इतिहास लिखा था फिर 2015 में आंशिक वेतनमान की लड़ाई जीता। हम सभी शिक्षक 8 मार्च को पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने के ऐतिहासिक मांग को विधानसभा घेराव के माध्यम से रखने जा रहे हैं। निश्चित रूप से शिक्षकों की एकता, और संघर्ष के दम पर हम लोग पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करवाने में सफलता प्राप्त करेंगे, जिसका लाभ सभी संवर्ग के कर्मचारियों को मिलेगा।

        संकुल संसाधन केंद्र मिर्जा नगर में हुई बैठक में प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार आलोक, प्रधानाध्यापक आनंद कुमार, प्रभारी प्रधानाध्यापक सरोज कुमार सिंह, अरविंद कुमार, मनोज कुमार गुंजन, संजय कुमार, रवि कुमार, रंजीत सिंह, मोहम्मद अफजल हुसैन, विनीता कुमारी, संगीता कुमारी, सुधा कुमारी, सरिता कुमारी, गीता कुमारी, रंजीता कुमारी, सजीना परवीन, आशा कुमारी, मोहम्मद नासिर हुसैन के अलावा दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थी।

महुआ प्रखंड के शिक्षकों के बीच संपर्क अभियान के बाद प्रखंड कमेटी की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष अशर्फी दास की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया की अधिक से अधिक की संख्या में विधानसभा घेराव में शामिल होना है ताकि शिक्षकों के मांग हो पूरा करवाया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!