Breaking News

महा शिव रात्रि पर 1551, कन्याओं के द्वारा गाजे बाजे दर्जनों हांथी घोड़े के साथ भव्य कलश यात्रा‌ निकाली गई।


वैशाली:
पातेपुर के भरथीपुर चौक स्थित अति प्राचीन शिव मंदिर परिसर से महा शिव रात्रि पर 1551, कन्याओं के द्वारा गाजे बाजे दर्जनों हांथी घोड़े के साथ भव्य कलश यात्रा‌ मंगलवार को निकाली गई।

भरतीपुर चौक स्थित प्राचीन शिव मंदिर परिसर से बलिगांव स्थित नुन नदी संगम से कलश में जल भड़ी को लेकर 1551कनयाएं पहुंचीं। जहां आचार्यों पंडितों के मंत्रोंउच्चारण के बाद कलश में जल भड़ी कर कन्याएं ,10, किलोमीटर से अधिक दुरी तय कर शिव मंदिर परिसर भरतीपुर पहुंची जहां पंडीतो के मंत्रोच्चार के बाद मंदिर परिसर में कलश स्थापित कर पुरे विधी विधान के भगवान शिव की पुजा अर्चना प्रारंभ की गई। कलशयात्रा के दौरान मुख्य रूप से भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सह शिव मंदिर भरतीपुर कमेटी के अध्यक्ष कपलेश्वर राय, मुखिया शिवकुमारी देवी, पुर्व मुखिया, संतोष सहनी, दीलीप पासवान, जिला पार्षद सदस्य रामबाबू चौधरी, संजय वर्मा, डाक-बाबू , तेज नारायण महतो,विनय झा, रविकेश आर्य,, जगन्नाथ महतो, आदि के साथ समस्त ग्राम वासी एवं भरतीपुर चौक के व्यवसाई के साथ ही शिव मंदिर पुजा कमिटी के सभी सदस्य कलशयात्रा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपस्थित थे। कलशयात्रा के दौरान सड़क के दोनों किनारे श्रृद्धालुओं की भाड़ी भीड़ उमड़ पड़ी थी। भोले बाबा के जयकारे के गुंज से पुरा इलाका भक्तिमय से शराबोर हो गया था। शिव रात्रि एवं कलशयात्रा को लेकर शिव मंदिर को आकर्षित ढंग से सजाया गया था। 

 मंगलवार की अहले सुबह से महिला पुरुष श्रृद्धालुओं की भाड़ी भीड़ ‌‌जल अभिषेक एवं पुजा अर्चना एवं कलशयात्रा में शामिल होने के लिए शिव मंदिर में उमड़ पड़ी थी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!