Breaking News

आंगनबाड़ी केंद्रों की बदतर स्थिति एवं सुचारू रूप से संचालन में गड़बड़ी को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र चार्य के माध्यम से अवगत कराएं


वैशाली:
पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की बदतर स्थिति एवं सुचारू रूप से संचालन में गड़बड़ी को लेकर जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रखंड के अजीजपुर चांदे गांव निवासी जीतनारायण मंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को  पत्राचार के माध्यम से समस्या को अवगत कराते हुए प्रखंड क्षेत्र के तमाम आंगनबाड़ी केंद्रों तथा  सीडीपीओ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

प्रखंड के अजीजपुर चांदे गांव निवासी सह जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतनारायन मंडल ने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम लिखे पत्र के माध्यम से बताया है कि वैशाली जिला अन्तर्गत पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के तमाम आंगनवाड़ी केंद्र की स्थिति काफी दयनीय है। अधिकतर केंद्र बंद रहता है। सप्ताह में एक दो दिन ही केंद्र का संचालन हो रहा है। सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र को उपलब्ध कराई जाने वाली पोषाहार की राशि भी पातेपुर सीडीपीओ वशु श्री के मिलीभगत कर‌ प्रवेक्षिका एवं सेविका  द्वारा बंदरबांट कर गबन कर दिया जाता है। सरकार का इस योजना पर करोड़ो रूपये खर्च होने के बावजूद इस योजना का लाभ आम लोगो को नसीब नही हो रहा है। श्री मंडल ने बताया है कि इस योजना में शत प्रतिशत महिलाएं जुड़ी हुई है। जिससे किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता अथवा पंचायती राज के जनप्रतिनिधि के साथ साथ प्रखंड स्तर के पदाधिकारी भी कुछ नही कर पा रहे है। जिसका नाजायज फायदा आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, सुपरवाइजर के साथ साथ  सीडीपीओ भी उठा रही है। उन्होंने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं समाज कल्याण विभाग के मंत्री से तत्काल उक्त योजना की अपने स्तर से सकारात्मक पहल करते हुए प्रखंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र को सुचारू रूप से संचालन कराने की दिशा में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी करने की अपील की है‌ साथ ही इस की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!