Breaking News

जयंती पर याद किये गए पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर सिंह


ढाका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अभिजीत सिंह पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

आगामी 23 अप्रैल को वीर कुंवर सिंह व 9 मई को महाराणा प्रताप जयंती का भी होगा आयोजन

रिपोर्ट सुजीत कुमार चंद्रवंशी पूर्वी चंपारण बिहार

मोतिहारी: महान समाजवादी नेता,महान प्रशासक, पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर सिंह के जयंती के अवसर पर ढाका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अभिजीत सिंह के श्रीपुर स्थित आवासीय परिसर में जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान ढाका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अभिजीत सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर के सामने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान' जब तक सूरज चांद रहेगा तब तक तेरा नाम रहेगा' का नारा लगाकर नौजवानों में जोश भरा गया।

उक्त अवसर पर ढाका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अभिजीत सिंह ने कहा कि हमलोग एक ऐसे राजनेता की जयंती मना रहे हैं, जिसने जीवन पर्यंत जो कहा, उस पर अडिग रहा। चंद्रशेखर जी कहते थे मैं चुनाव हार जाऊंगा वह मंजूर है लेकिन झूठ नहीं बोलूंगा। अपनी नीतियों से समझौता नहीं करूंगा।

श्री सिंह ने कहा कि चन्द्रशेखर ने अपने जीवन काल में यह साबित किया कि उन्हें कुर्सी से नहीं बल्कि देश से अटूट प्यार है। देश की अस्मिता के नाम पर उन्होंने जीवन में कभी झुककर समझौता करने का कार्य नहीं किया। आज उनकी जयंती पर उनके बताए पद चिन्हों पर चलने का संकल्प ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

 जयंती समारोह में अभिजीत सिंह ने चन्द्रशेखर की विचारधारा से प्रभावित इकट्ठा हुए लोगों से उन्होंने कहा की एक साधारण परिवार से निकलकर देश के शीर्ष पद पर बैठकर उन्होंने साबित किया था कि यदि सच्ची लगन और समर्पण के साथ कार्य किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में कुछ भी असंभव नहीं होता है।

उक्त अवसर पर श्री सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 23 अप्रैल को वीर कुंवर सिंह की जयंती और आगामी 9 मई को महाराणा प्रताप जी की जयंती श्रीपुर स्थित आवासीय कार्यालय पर मनाया जाएगा। उक्त दोनों कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील भी की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!