Breaking News

राज्य सलाहकार फाइलेरिया डॉ अनुज सिंह रावत ने किया जिले का दौरा


वैशाली
: फाइलेरिया उन्मूलन अभियान को सफल बनाने का किया आग्रह, -विभिन्न क्षेत्रों का किया दौरा। फाइलेरिया उन्मूलन अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों को फाइलेरिया रोधी दवा खिला रही है। बीते 24 मार्च से एमडीए कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों को तीन दवाओं का सेवन कराया जा रहा है। मंगलवार को अपर निदेशक सह राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी फाइलेरिया पटना के कार्यालय से फाइलेरिया के राज्य सलाहकार डॉ. अनुज सिंह रावत ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर अभियान की स्थिति को जाना। भ्रमण के दौरान उन्होंने बताया कि सभी जगहों पर उपर्युक्त गतिविधि पूर्णतः व्यवस्थित व क्रमबद्ध तरीके से चलाई जा रही है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और सुपरवाइजर्स से अभियान पर की बातचीत -

डॉ. अनुज रावत ने कहा कि भ्रमण के दौरान लोगों को फाइलेरिया रोग से होने वाली परेशानी के बारे में अवगत कराया गया। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और सुपरवाइजर्स से अभियान पर बात की गई। कार्यक्रम की सुव्यवस्था व सभी पदाधिकारियों का सहयोग देखकर जिला भीबीडी नियंत्रण पदाधिकारी डॉ सत्येंद्र प्रसाद को धन्यवाद दिया। कहा कि उनके मार्गदर्शन में जिले में बहुत ही शानदार कार्य  संपादित किया जा रहा है। इस अवसर पर वीबीडी पदाधिकारी ने बताया कि हाल ही में रमज़ान माह शुरू हो जाने के कारण कुछ स्थानों पर समस्या आई है पर हमारा पूरा प्रयास है कि धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए कार्य को सुविधानुसार पूर्ण किया जाए। 

कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया-

क्षेत्र में भ्रमण के दौरान डॉ रावत ने कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं व पीसीआई के प्रतिनिधियों से भी बात की और सभी को इस कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया । इसके साथ ही साथ उन्होंने जिले में उपस्थित विभिन्न सहयोगी दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी वार्तालाप की व सभी के सहयोग हेतु राज्य के प्रतिनिधि के तौर पर धन्यवाद दिया। साथ ही साथ कहा कि  सभी पदाधिकारियों का आभार जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनानने में अपना महत्तम सहयोग व समय प्रदान किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!