Breaking News

चंपारण के लाल मुन्ना कुमार को एशिया युवा सम्मेलन में एक अन्तर्राष्ट्रीय वक्ता के रूप में चयन सैकड़ों मोटवैशनल कार्यशाला के माध्यम से लाखों युवाओं को प्रेरित कर चुके है


मोतीहारी
: पूर्वी चंपारण जिला के पकड़ीदयाल थाना के सिरहा गाँव के निवासी मुन्ना कुमार का चयन काठमांडू में आयोजित हो रही है चार दिवसीय “एशिया युवा सम्मेलन” में एक बार पुन: अन्तर्राष्ट्रीय वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया है। बताते चले कि मुन्ना कुमार कई बार अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर देश का प्रतिनिधित्व कर युवाओं को संबोधित किया है और जिले का नाम रौशन किया है।नेपाल बांग्लादेश यूथ कान्क्लैव द्वारा आयोजित यह सम्मेलन चार दिवसीय है जो 15 मई से लेकर 18 मई तक नेपाल पर्यटन बोर्ड हॉल, भृकुटीमंडप, काठमांडू में आयोजित होगा। सम्मेलन में शामिल प्रतिनिधि भाषणों, पैनल चर्चा, नेटवर्किंग और कार्यशालाओं में भाग लेंगे। प्रतिनिधियों को अपने विचार प्रस्तुत करने, तीन देशों के युवा नेताओं के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए आवेदन करने का अवसर मिलेगा। सम्मेलन में एशिया के तीन देश नेपाल,बांगलादेश और भारत के युवा प्रतिनिधि भाग ले रहे है और ग्लोबल शांति और समृद्धि हेतु अपनी चर्चा- परिचर्चा करेंगे। यह सम्मेलन लगातार 5 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है और एशिया के युवाओं को एक मंच पर लाकर एक-दूसरे के सहयोग हेतु कदम बढ़ाया जा रहा है।

भारत से मुन्ना कुमार को उनके लगातार युवाओं के सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करने के कारण युवाओं को संबोधित करने हेतु आमंत्रित किया गया। मुन्ना कुमार सम्मेलन में उपस्थित युवाओं को मोटवैशन के साथ ख्वाब फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराकर युवाओं को जोड़ने का कार्य करेंगे।श्री कुमार ने अबतक सैकड़ों मोटवैशनल कार्यशाला के माध्यम से लाखों छात्रों को प्रेरित कर चुके है।समाज सेवा के क्षेत्र में राष्ट्रीय- अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर दर्जनों सम्मान मिल चुका है और युवाओं के प्रेरणा हेतु एक मोटवैशनल पुस्तक “कष्टमेव जयते” लिख चुके है। 11 वर्षों से मोतीहारी शहर के एलएनडी कॉलेज के बीसीए विभाग में बच्चों को पढ़ा रहे है। 2020 के विधानसभा चुनाव में एक प्रत्यासी भी रहे है । मुन्ना कुमार के साथ ख्वाब फाउंडेशन की श्वेता कुमारी जिला सचिव ,गर्ल्स विंग भी शामिल हो रही है । श्वेता कुमारी एम एस कॉलेज मोतीहारी की बीकॉम की प्रथम वर्ष की छात्रा है और ख्वाब फाउंडेशन के गर्ल्स विंग में सक्रिय योगदान दे रही है। मुन्ना कुमार और श्वेता कुमारी के चयन से चंपारण के युवाओं में हर्ष है। ख्वाब फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुशवाहा,जिला अध्यक्ष टी वाई साहब ,गर्ल्स विंग अध्यक्ष , अंजना जैसवाल , कानूनी सलाहकार देवेन्द्र कुशवाहा, आईटी सेल प्रभारी सन्नी शेखर, धर्मेन्द्र सहनी, मेघा सहनी, मनीष कुमार ,मनीष जैसवाल, रंजीत पंडित, विनय कुमार ,सुषमा कुमारी आदि ने बधाई दिया है ।   

                                                                         आपका अपना

  मुन्ना कुमार

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!