Breaking News

NCC से हमें मिलता है फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ: नीतू चंद्रा श्रीवास्तव


पटना
, 31 मई 2022 : विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के मौके पर आज  एनसीसी की पूर्ववर्ती छात्रा सह हॉलीवुड अदाकारा नीतू चंद्रा श्रीवास्तव द्वारा मेजर जनरल एम इंद्र बालन, एडीजी एनसीसी, बिहार और झारखंड की उपस्थिति में खिलखिलाहट रेनबो होम,राजकीय नवीन मध्य विद्यालय में NCC का शुभारम्भ हुआ. इस मौके पर उन्होंने रेनबो होम के बच्चों को देश सेवा का संकल्प भी दिलाया. इसके बाद नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि NCC से हमें फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ मिलता है. इस लिए हर बच्चे को इससे जुड़ना चाहिए. इसको लेकर हमने मेजर जनरल एम इंद्र बालन, एडीजी एनसीसी, बिहार और झारखंड से आग्रह किया था कि इस रेनबो होम को भी एनसीसी से जोड़ा जाये. एनसीसी का प्रदेश भर में हर जगह जाना जरुरी है।

 नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर सबों को इससे दूर रहने का संकल्प लेना चाहिए. बिहार में तम्बाकू का सेवन बहुत होता है. खैनी, सिगरेट, गुटखा खाने से कैंसर होता है. आपको नुकसान होता है. आपकी फैमली सफर करती है. हम बिहार को तम्बाकू मुक्त बनाने का संकल्प लेते हैं. क्यूंकि मैंने अपने परिवार में भी इसके गहरे दुष्परिणाम देखें हैं. इसलिए मैं तम्बाकू का प्रमोशन कभी नहीं करती हूँ. यह किसी के लिए भी सही नहीं।

वहीं. मेजर जनरल एम इंद्र बालन, एडीजी एनसीसी, बिहार और झारखंड ने कहा कि रेनबो होम से आज मेरी पहली मुलाकात थी. आज इनमें छुपे जज्बे को देखा. सभी में देश के प्रति जज्बा है. आज तक इनको मौका नहीं मिल रहा था, लेकिन अब हम इन्हें एनसीसी से जोड़ेंगे. यह नीतू चंद्रा की वजह से हम यहाँ के बच्चों के लिए एनसीसी का दरवाजा खोला है. हम उम्मीद करते हैं कि यहाँ से निकल कर बच्चे देश के लिए कुछ न कुछ करेंगे. उन्होंने भी तम्बाकू को हानिकारक बताया और कहा कि हमने अपनी पूरी जिंदगी में कभी इसका सेवन नहीं किया है. तम्बाकू से दूर रहने में ही सबों का कल्याण है. इसलिए हम सबों से आग्रह करेंगे कि तम्बाकू का इस्तेमाल कभी ना करें।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!