Breaking News

नवजात की मौत अस्पताल पर लापरवाही का लगाया आरोप


रोहतास नोखा से मंटू कुमार की रिपोर्ट

 नोखा( रोहतास) प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव कराने आई एक महिला कि नवजात बच्चे की मौत जन्म होते ही हो गई। इसके परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों का कहना था कि अगर यहां पर समुचित इलाज संभव नहीं था तो पहले ही रेफर कर देनी चाहिए थी। पहले कुछ नहीं बताया गया। नवजात की मौत के बाद माता को सासाराम रेफर कर दिया गया। परिजनों का कहना है कि अगर पहले से ही बता दी जाती तो हम लोग निजी क्लीनिक में चले जाते । यहां पर प्रसव के दौरान छोटी ऑपरेशन जरूरत थी। जो यहां नही किया गया। अगर पहले हो तो बता दी जाती तो हम लोग दूसरी जगह ले जाते। लेकिन डॉक्टर ने कुछ नहीं कहा। पीएचसी में 

संझौली प्रखंड के करमैनी गांव के प्रदीप कुमार की पत्नी जिनका मायके नोखा के कुरी गांव पड़ता है ।कुरी गाव से बुधवार की रात्रि में प्राथमिक स्वास्थ्य ने लाए थे । यहां पर गुरुवार की सुबह में नवजात की मौत हो गई।जहां पर परिजन आक्रोशित हो गए।और पिएचसी पर लापरवाही का आरोप लगया।

 डॉक्टर ने बताया कि महिला की स्थिति ठीक थी। प्रसव के समय परेशानी होने लगी। परिजनों से कहा था कि परेशानी होगी तो आप ले जा सकते हैं ।लेकिन जब नवजात हुआ तो बच्चा रोया नहीं जहाँ पर मौत हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!