Breaking News

जमूई जिले के डीएम, एसपी, डीडीसी, डॉ. स्मृति सहित अन्य गणमान्य लोगों ने दी मुबारकबाद

 


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

सोमवार को शव्वाल का चांद देखा गया , लिहाजा आज जिले के साथ पूरे देश में ईद धूम - धाम से मनाया जा रहा है। पारंपरिक तरीके से सुबह में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा की। जिला प्रशासन ने इसके लिए पुख्ता इंतजाम किया था।

उधर डीएम, एसपी, डीडीसी, डॉ. स्मृति पासवान सहित जिला के अधिकतर अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों ने जिलावासियों को ईद - उल - फितर की बधाई दी है। 

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने ईद - उल - फितर की जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह त्योहार लोगों को सामंजस्य, शांति और समृद्ध समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने आगे कहा कि ईद के पावन अवसर पर आइए हम मानवता की सेवा में खुद को समर्पित करने के साथ गरीबों और जरूरतमंदों के जीवन को बेहतर बनाने का संकल्प लें। यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकता और भाईचारे को बढ़ावा दे और सभी को अच्छे स्वास्थ्य एवं समृद्धि का आशीर्वाद मिले, यही हमारी आंतरिक इच्छा है। ईद - उल - फितर के अवसर पर मैं सभी जिलावासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को अनंत शुभकामना और बधाई देता हूं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने लोगों को हॄदयतल से ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह शुभ त्योहार प्यार की भावना की शुरूआत करता है और हम सभी को भाईचारे के साथ सद्भाव के बंधन में बांध कर समाज को मिल्लत का संदेश देता है। उन्होंने सभी के लिए ढेर सारी खुशियां, शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए कहा कि अल्लाह सबका भला करे, यही हमारी उनसे विनती है। डीडीसी आरिफ अहसन ने जिलावासियों को ईद - उल - फितर की बधाई देते हुए कहा कि तमाम अहल - ए - वतन को ईद की ढेरों मुबारकबाद। इस पर्व की खूबसूरती देखें : सबसे गले मिलने में कोई तफरीक नहीं, बंधुत्व का सबक और कौमी एकता का पैगाम। मेरी खुदा से दुआ है कि यह रिवायत और भी मजबूत हो तथा हमेशा कायम रहे। श्री अहसन ने आगे कहा कि ईद हमें एक - दूसरे के प्रति आदर और श्रद्धा का भाव रखने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने जिला में अमन - चैन की दुआ करते हुए कहा कि जमुई के साथ राज्य की तेजी से तरक्की के लिए आपसी भेद - भाव भुलाकर निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन करें तभी इस त्योहार की सार्थकता परिलक्षित हो सकेगी। जमुई की बेटी डॉ. स्मृति पासवान ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह त्योहार बेहतर समाज के निर्माण की प्रेरणा देता है। उन्होंने भारत को महान देश की संज्ञा देते हुए कहा कि यहां विभिन्न धर्मों, सम्प्रदायों एवं मतावलंबियों के बीच सौहार्द, प्रेम और सहिष्णुता बेमिसाल है। सभी लोग एक - दूसरे के त्योहार में शामिल होकर खुशियां बांटते हैं और एक - दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हैं। इसी आदर्श से जिला के साथ राज्य और देश को ताकत मिलती है। डॉ. पासवान ने ईद को महान त्योहार बताते हुए कहा कि खुदा हम सभी पर अपनी रहमतों की बारिश करें, यही हमारी उनसे प्रार्थना है। उन्होंने हॄदयतल से कहा : ईद मुबारक। डीटीओ कुमार अनुज, एसडीएम अभय कुमार तिवारी, डीसीएलआर भारती राज, डीपीआरओ शशांक कुमार, एएसडीएम प्रकाश रजक, वरीय उप समाहर्त्ता शशि शंकर, मो. शफीक, स्वतंत्र कुमार सुमन, अवर निबंधक मो. अनवार, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक, एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, डीएसपी मुख्यालय अभिषेक सिंह, पुलिस लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता उमेश कुमार राय, जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष अश्विनी कुमार यादव, विद्वान अधिवक्ता विभा कुमारी, डॉ.नंदकिशोर प्रसाद यादव, जदयू जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण, बीजेपी जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार सिंह, राजद जिलाध्यक्ष सरयुग यादव आदि अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों ने भी जिलावासियों को ईद की बधाई दी है और उनके स्वस्थ एवं चिरायु जीवन की कामना की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!