Breaking News

कई जगहों पर चयन को लेकर बुलाई गई आम सभा में तनाव, विवाद के कारण नहीं हो सका किसी भी पद के लिए चयन


रिपोर्ट प्रभंजन कुमार // महुआ प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में चल रही सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा दूसरे दिन शुक्रवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई। यहां आम सभा में कहीं पर तनाव कायम हुआ तो कहीं लाठी-डंडे तक निकल आए। इस बीच पर्यवेक्षकों को चयन की प्रक्रिया को रद्द कर बैरंग वापस लौटना पड़ा।

प्रखंड के ताजपुर बुजुर्ग पंचायत में वार्ड संख्या 04 और 09 में चयन को लेकर बुलाई गई आमसभा में जोरदार हंगामा हुआ। यहां दोनों जगहों पर कई गुट आमने-सामने हो गए। जिससे स्थिति अराजक हो गई। उधर हसनपुर ओस्ती पंचायत के वार्ड संख्या 08 और 14 में भी यही हाल हुआ। आम सभा जैसे ही शुरू हुई की कई गुट आपस में भिड़ गए। जिससे आम सभा को स्थगित करना मजबूरी बना। इसी तरह रसलपुर मुबारक पंचायत के वार्ड संख्या 07 और 15, सिंघाड़ा दक्षिणी में 04 और 10, गरजौल पहाड़पुर में 10 और 11 चयन को लेकर आम सभा बुलाई गई थी। जहां तनाव को लेकर स्थिति अराजक हो गई। हालांकि अधिकारी द्वारा बताया गया कि 02 सेविका का चयन आम सभा के माध्यम से किया गया है। यहां 10 वार्डों में सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा बुलाई गई थी। चयन प्रक्रिया पूरी करने के लिए पर्यवेक्षिकाओं को लगाया गया था। सीडीपीओ अनीता जायसवाल द्वारा बताया गया कि वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में आम सभा के द्वारा सेविका और सहायिका का चयन किया जाना है। प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 60 वार्डों में आम सभा के माध्यम से सेविका सहायिका का चयन किया जाना है। चयन प्रक्रिया आगामी 03 जून तक चलेगा। यहां चयन प्रक्रिया को लेकर आम सभा में विवाद गहराता जा रहा है। जिससे कार्य में बाधा आ रही है।

आज किस पंचायत के किस वार्डों में होगी आम सभा:

शनिवार को मंगुराही पंचायत के वार्ड संख्या 03, रामपुर चंद्रभान उर्फ डगरू में 12, समसपुरा में 02 और 05, रसूलपुर मुबारक में 14, सिंघाड़ा दक्षिणी में 03, सिंघाड़ा उतरी में 10, रसूलपुर मधौल में 05 तथा फतेहपुर पकरी में 13 नंबर वार्ड सहित कुल 09 पर आम सभा के माध्यम से सेविका और सहायिका का चयन प्रक्रिया की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!