Breaking News

जदयू जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण की अध्यक्षता में पार्टी के जिला कार्यालय में बैठक

 


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जदयू जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण की अध्यक्षता में पार्टी के जिला कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में दल के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की बैठक हुई, जिसमें संगठन के विस्तार पर गहन मंथन किया गया। 

  बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं जदयू अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जमुई में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ को और अधिक ताकतवर बनाया जाएगा। सूबे के मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए बिहार के बजट में करोड़ों का प्रावधान किया है। स्वीकृत राशि शैक्षणिक संस्थान, छात्रवृत्ति, आवासन से लेकर उनकी पढाई पर खर्च किये जा रहें हैं। अनुसूचित समाज को आगे बढ़ाने के लिए सीएम नीतीश कुमार कटिबद्ध होकर कार्य कर रहें हैं। इससे समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है। श्री निराला ने कहा कि दो हजार पांच के पहले बिहार की स्थिति बद से बदतर थी। यहां निवासित अनुसूचित जाति के लोग जिल्लत भरी जिंदगी जीने को मजबूर थे। बिहार को आगे बढ़ाने के लिए हर क्षेत्र में और हर वर्ग के लिए उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है। समाज के सभी वर्गों के लोग संसाधन के आभाव में अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाने में अक्षम थे। मुख्यमंत्री ने इस दिशा में कारगर प्रयास किया। आज हर वर्ग की बेटियां उच्च शिक्षा हासिल कर राज्य का नाम देश - दुनिया में रौशन कर रही हैं।  बिहार की तरक्की अब तय है। शीघ्र ही यह राज्य शिखर पर आसीन होकर अन्य राज्यों के लिए मानदंड बनेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने संगठन की चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी की ओर से हम जमुई जिला में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ को मजबूत करने आयें हैं। बहुत जल्द ही इस जिला में संगठन का विस्तार कर दिया जायेगा। उन्होंने दलीय समर्थकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों एवं कार्यक्रमों को जन - जन तक पहुंचाए जाने का संदेश दिया। जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण ने आगत अतिथियों का सम्मान करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति के हितों की रक्षा के लिए हमारे नेता नीतीश कुमार सतत प्रयत्नशील हैं। उन्होंने इस वर्ग के लोगों से जदयू के प्रति निष्ठावान रहने की अपील की।

   जिला जदयू के वरीय उपाध्यक्ष रविंद्र मंडल ने पार्टी हित में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का शीघ्र गठन किए जाने की बात - बताते हुए कहा कि जदयू को और अधिक सबल सशक्त और सक्रिय बनाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने इस वर्ग के लोगों को सजग एवं सचेत रहने का संदेश दिया। जदयू नेता हेमराज राम, दीपक जी, सुखदेव राय, रामप्रवेश राम, मो. जमील, संजय कुमार सिंह, रामानंद सिंह, राजेश सिंह, अरुण मंडल, श्याम सुंदर दास, युगल मांझी, ललन दास, अजीत सिंह, मनोहर सिंह, प्रदीप दास, रविंद्र दास, महेश दास आदि ने बैठक को संबोधित किया और नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूर्ण आस्था प्रकट की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टीजन उपस्थित थे। बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!