Breaking News

बेलखरा स्थित पंजाब नेशनल बैंक से 12 लाख 40 हजार रूपये की लूट


अरवल जिला ब्यूरो वीरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट

  • घटना के कुछ ही समय बाद प्रशासन को मिली सफलता
  • चार अपराधियों को पकङने में कामयाब हुई प्रशासन,पूछताछ जारी

करपी (अरवल) जिले के करपी थाना अंतर्गत शहर तेलपा ओपी के बेलखरा बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सुबह लगभग दस बजे अपराधियों के द्वारा बैंक में एकाएक घुसकर हथियार के बल पर बारह लाख चालीस हजार की लूट की गई। जैसा कि बैंक प्रबंधक मंटू कुमार ने बताया कि सुबह बैंक को खोलें जाने के कुछ ही समय बाद ही पांच लोग बैंक में एकाएक घुस गए एंव अपराधियों के द्वारा पिस्तौल का भय दिखाकर कैश रूम को खोलकर सभी पैसे को निकाल कर अपराधी चंपत हो गए। 

क्योकि अपराधी हथियार से लैश थे इसके डर से कोई भी कर्मचारी या बैंक में उपस्थित आम जनता के द्वारा कोई विरोध न किया गया। लुट की सूचना बैंक प्रबंधक के द्वारा शहर तेलपा ओपी को दी गई। तत्काल शहर तेलपा ओपी अध्यक्ष के द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना ऊपर के अधिकारियों को दी गई ।आनन-फानन में अरवल जिले के लगभग सभी थाना को इस घटना की जानकारी दी गयी। जगह-जगह पर पुलिस के द्वारा वाहन की गहन जांच भी की जा रही थी। अपराधियों के पीछा करने के क्रम में अरवल एएसपी रौशन के नेतृत्व में मोटरसाइकिल पर सवार अपराधीयो को प्रशासन एवं जनता के सहयोग से अपराधियों को पकड़ लिया गया।

 घटनास्थल पर एएसपी रोशन कुमार एवं आरक्षी अधीक्षक हिमांशु शंकर त्रिवेदी के द्वारा घटना की छानबीन की जा रही है । घटना के बाद आनन-फानन में किए गए प्रशासनिक कार्रवाई में पकड़े गए अपराधियों के पास से पैसे की बरामदगी की सूचना संवाद प्रेषण तक नहीं थी जिसे बरामद करने के लिए पुलिस अपने स्तर से छानबीन कर रही है। इस घटना के बारे में अध्यक्ष शहर तेलपा कृष्णा कुमार ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद मामले की छानबीन की जा रही है । ओपी अध्यक्ष ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी से और कई तरह की राज खुलने की संभावना है जिसकी जांच की जा रही है। ग्रामीणो के द्वारा इस बैंक लुट कांड पर प्रशासन की तत्परता की प्रशंसा की जा रही है । ओपी अध्यक्ष कृष्णा कुमार ने बताया कि लुटे गये पैसे की बरामदगी को लेकर अपराधियों द्वारा बताये गये संभावित ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!