Breaking News

बिहार में हो रहे बैंक लूट/ डकैती को लेकर कर्मी और एसपी की बैठक संपन्न


जमुई जिला ब्यूरो बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट

बिहार में हो रही बैंक लूट/डकैती की घटनाओं के मद्देनजर आज दिनांक 04.06.2022 को जमुई अंतर्गत विभिन्न सरकारी/गैर सरकारी बैंक के मैनेजर एवम अन्य बैंक अधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक जमुई की अध्यक्षता में सम्हरणालय स्थित संवाद कक्ष में बैठक की गई .

बैठक में पुलिस पदाधिकारियों में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई , पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी झाझा , पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष जमुई ,झाझा, चकाई, खैरा उपस्थित रहे.

पुलिस अधीक्षक जमुई के द्वारा सभी बैंक मैनेजर/ बैंक पदाधिकारियों को भविष्य में होने वाली लूट/डकैती घटनाओं की रोकथाम के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए 

1. बैंको में लगाए गए सभी सीएसीटीवी कैमरे को ठीक रखना

2. सीसीटीवी कैमरे में क्लाउड स्टोरेज की व्यस्था करना ताकि रिकॉर्डिंग को संरक्षित रखा सके

3. पुलिस और थाना से लगातार संपर्क में रहना 

4. अधिक कैश के आवागमन में निश्चित रूप से थाना को सूचित करना

5. संदेहास्पद व्यक्तियों के बैंक में आवागमन से थाना को सूचित करना इसके साथ ही वहा उपस्थित एसडीपीओ जमुई/झाझा एवम पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय द्वारा भी इस संबंध में दिशानिर्देश दिए गए।

तदुपरांत पुलिस अधीक्षक जमुई के द्वारा सभी उपस्थित पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया की रोज अपनी पेट्रोलिंग गाड़ी को बैंक में प्रत्येक दिन विजिट करने हेतु निर्देश दे तथा पेट्रोलिंग गाडियों को बैंक के आस पास के छेत्रो में विशेष निगरानी रखें हेतु निर्देह दे साथ ही बैंक के पदाधिकारियों की समस्याओं पर भी विचार किया गया तथा उनके समाधान हेतू उन्हें अस्वस्थ किया गया। पुलिस अधीक्षक जमुई ने कहा की भविष्य में भी आवश्यकता अनुसार इस प्रकार की बैठक की जाएगी तथा बैंक लूट/ डकैती की घटनाओं को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम जमुई पुलिस की तरफ से उठाए जाएंगे इसके साथ ही बैठक खत्म हुई।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!