Breaking News

नूपुर शर्मा मामले में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आई प्रतिक्रिया


पटना:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नूपुर शर्मा मामले पर विरोध प्रदर्शनों को लेकर प्रतिक्रिया दी है. पटना में पत्रकारों के साथ बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा कि जब इस बात पर कार्रवाई हो गई है, तो फिर विवाद या प्रदर्शन की क्या ज़रूरत है?

उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस पर कार्रवाई की है और एफ़आईआर भी हो गई है. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. उनकी टिप्पणी को लेकर काफ़ी विवाद हुआ था. कई देशों ने इस मामले पर आपत्ति जताई और भारतीय दूतों को बुलाकर अपनी नाराज़गी व्यक्त की. इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया. बीजेपी के एक और नेता नवीन कुमार जिंदल को विवाद ट्वीट के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

इस मामले पर पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद भारत के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. झारखंड में तो दो लोगों की मौत भी हो गई थी. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा- अभी बिहार में स्थिति सामान्य है. यहाँ पुलिस और प्रशासन ऐसी सभी चीज़ों को लेकर सक्रिय रहता है. उन्होंने कहा कि जैसे ही ये पता चला कि कई जगह रैलियाँ चल रही हैं, तो हमने तुरंत ही अधिकारियों को बुलाकर स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए बोल दिया था. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कोई विवाद नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!