Breaking News

नदी के किनारे मिट्टी कटाई करने पर होगी कानूनी कार्रवाई: जल संसाधन विभाग


गोरौल वैशाली जाहिद वारसी की रिपोर्ट 

गोरौल प्रखंड क्षेत्र के महमदपुर दरिया गांव में वाया नदी के किनारे गांव के लोगों के द्वारा मिट्टी काटने की शिकायत पर जल संसाधन विभाग के अधिकारी पहुंच कर मिट्टी काटने पर फटकार लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की दी धमकी । 

बताया गया है कि महमदपुर दरिया गांव से गुजर रहे वाया नदी के किनारे रामचन्द्र सिंह नामक व्यक्ति जेसीबी से मिट्टी काट कर बेच रहा था कि उक्त जमीन के बगलगीर जमीन मालिक विजय चौधरी ने इसकी शिकायत जल संसाधन विभाग के अधिकारी से की । शिकायत प्राप्त होते ही सहायक अभियंता विकास कुमार अपने कनीय अभियंता के साथ उक्त घटना स्थल पर पहुंच छानवीन करना शुरू कर दिया, 

 और गोरौल सीओ को फोन कर बुलाया और मिट्टी काटने वाले व्यक्ति से कहा कि आप किसके इजाजत से मिट्टी काट रहे हैं । इस पर उसने कहा कि हम अपने जमीन में मिट्टी काट रहे थे । अभियंता ने नियम का हवाला देते कहा कि इसके लिये आपको पड़ोसी जमीन मालिक से सहमति लेनी होगी क्योंकि आपके कारण कहीं ऐसा न हो कि पड़ोसी को परेशानी उठानी पड़े और आपके इस गलती के कारण कोई बड़ी हादसा न हो जाये । ईतनी गहराई तक मिट्टी काटा है कि उसमें से पानी निकल गया।

 इसके लिये खनन विभाग से अनुमति की जरूरत थी लेकिन आपने इसकी आवश्यकता नही समझा, आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जायेगी और चेतावनी देकर सभी अधिकारी वहां से लौट गए । शिकायतकर्ता एवं उपस्थित लोगों को भी आश्वस्त किया कि इस मामले पर कानूनी कार्रवाई कि जाएगी ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!