Breaking News

बहन की विदाग़री से पहले भाई की बिजली करंट के चपेट में आने मौत, मचा कोहराम


वैशाली बिदुपुर संवाददाता अभिनय कुमार की रीपोर्ट

बिदुपुर। थाने के मझौली गांव में एक ऐसी हादसा हुई जिसने घर,परिवार,कुटुम्बीजन,समाज सबके रोंगटे खड़े कर दिए।हादसा तब हुआ जब घर मे आई बेटी के शादी की शहनाई रस्मोरिवाज के बाद बन्द हुई थी और विदाग़री से पूर्व एक रस्म कोहवर का होना बाकि था।इसी बीच बिजली गुल हुई और बिजली ठीक करने गया लड़की का सहोदर भाई बिजली करंट के चपेट में आने से मृत्यु को प्राप्त हुआ।हादसा इतना आकस्मिक और दुखदायी था कि दरवाजे पर जुटे लोग हतप्रभ रह गए।हसीं खुसी बेटी का विदाई होना था जो भीषण करुण क्रंदन में बदल गया।आसपास और गांव के लोग भी जैसे जैसे सूचना मिली जुटने लगे।गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

     सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मझौली गांव अम्मक चौधरी की बच्ची की शादी बुधवार को थी।बारात आई और शादी के उमंगों के बीच सभी रस्म हुए।भोर में एक रस्म जिसे कोहवर कहा जाता है इसी बीच बिजली कट गई।घर बाले ठेले पर जेनरेटर रखे हुए थे।बिजली कटने पर लड़की का सहोदर भाई चंदन ठेले पर चढ़कर जेनरेटर चालू किया और बिजली का टोका उतारकर जैसे ही जेनरेटर का टोका चढ़ाकर बिजली देना चाहा।इलेक्ट्रिक बिजली आ गई जिसके चपेट में वह आ गया और उसकी मृत्यु हो गई।कुछ लोगो के कहने पर उसे बिदुपुर अस्पताल लाया गया जहा चिकित्सक ने भी उसे मृत घोषित कर दिया।

हादसे के बाद घर मे कोहराम मच गई।चंदन के माता पिता सहित सम्बन्धियो का रो रोकर बुरा हाल था।लोग हादसे को लेकर भगवान को कोस रहे थे।बची खुसी शादी के रस्म को छोड़ सभी ने ग्रामीणों के पहल पर मृतक चंदन के अंतिम संस्कार की।

घटना है कि शादी हो गया था कोहवर के दौरान बिजली का लाइन कट गया था। जिसका बिजली का टोका हटा हटा दिया जो टेंपू पर तार आकर अटक गया था .. जैसे ही टेंपू पर चढ़कर जरनेटर स्टार्ट कर रहा था वैसे ही बिजली का लाइन आ गया इसी बीच हादसा हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!