Breaking News

नगर पंचायत का कार्यालय मे बारिश के पानी से जलजमाव की समस्या हुई उत्पन्न


वैशाली: 
पातेपुर को नगर पंचायत गठन हुए दो वर्ष बीतने के बाद भी लोगो को नगर पंचायत में मिलने वाली सुविधाओं से मरहूम होना पर रहा है। दो वर्षों में नगर पंचायत में होने वाली विकाश कार्यो को अगर देखा जाए तो जहां प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित नगर पंचायत का कार्यालय स्थित है वही सीजन की पहली बारिश में ही जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रखंड परिसर में लगा डेढ़ से दो फीट पानी नगर पंचायत का पोल खोल कर रख दिया है।

 गौरतलब हो कि पातेपुर में वर्ष 2020 में नगर विकाश विभाग द्वारा पातेपुर दो पंचायत अवाबकरपुर कोवाही एवं खेसराही को मिलाकर नगर पंचायत का गठन किया गया था। जिसके बाद पातेपुर नगर पंचायत की देख रेख की जिम्मेदारी नगर परिषद हाजीपुर को दी गई थी। पातेपुर के लोगो को नगर पंचायत का सौगात मिलने के बाद बड़ी उम्मीद जगी थी कि लोगो को अब नगर पंचायत के द्वारा सुविधा मिलेगी परंतु स्थिति जस की तस ही रही बल्कि पंचायती राज से मिलने वाली सुविधा भी खत्म हो गई। 

पातेपुर में नगर पंचायत के गठन होने के बाद अब तक आधारभूत सुविधा जल निकासी के लिए बनाये जाने वाले नाला का निर्माण नही होने के कारण इस सीजन के पहले बारिश में ही पातेपुर प्रखंड मुख्यालय जलमग्न हो गया है। प्रखंड मुख्यालय परिसर में ही नगर पंचायत का कार्यालय भी है परंतु लोगो को कार्यलय के अंदर प्रवेश करना भी मुश्किल हो गया है। लोगों का कहना है कि नगर पंचायत मात्र कागज पर ही सिमट कर रह गया है।  साफ सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। नाला निर्माण नही होने के कारण जल निकासी की सबसे बड़ी समस्या से बाजार आने जाने वाले लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!