Breaking News

प्रेमचंद जयंती समारोह सह शिक्षा सुधार परिचर्चा का आयोजन


वंशी
( अरवल प्रेमचंद जयंती समारोह सह शिक्षा में सुधार पर परिचर्चा का आयोजन इमामगंज बाजार स्थित एक निजी मैरिज हॉल में स्थानीय मुखिया उर्वशी देवी केसानिध्य में आयोजित की गयी. जयंती समारोह का उद्घाटन पालीगंज के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अवधेश सरोज दीक्षित ने किया.आगत अतिथियों ने महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद की रचनाएं आज भी अमर है.इनके द्वारा रचित बड़ी संख्या में कहानियां आज भी पढ़ने के बाद दिल को छू जाती है.

इन्होंने इस प्रकार के आयोजन के लिए जम्हारु इमामगंज पंचायत के मुखिया उर्वशी देवी एवं उनके प्रतिनिधि राज कपूर सिन्हा को धन्यवाद दिया.साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट दीपक कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिकता के इस दौर में मुंशी प्रेमचंद के द्वारा रचित कहानियां भारत की तस्वीर को प्रस्तुत करती है.हम लोग बचपन में इनके द्वारा रचित कहानियां स्कूलों में पढ़ा करते थे.इनके द्वारा रचित कहानियों को पढ़ने के बाद आंखें नम हो जाया करती थी. समाज के हाशिए पर खड़े लोगों का सही चित्रण मुंशी प्रेमचंद जी के द्वारा किया गया.इनके द्वारा रचित कई उपन्यास आज भी बड़े चाव से पढ़ी जाती है .उन्होंने सभी लोगों से इनकी कहानियों को पढ़ने का आग्रह किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जेडीयू नेता सह पूर्व मुखिया राज कपूर सिन्हा ने किया.

 जबकि संचालन शिक्षक पवन तनय ने किया. शिक्षक साकेत कमल ने मुंशी प्रेमचंद की रचना पंच परमेश्वर ,वसुधा कुमारी ने पूस की रात तथा देवेंद्र गिरी ने बड़े घर की बेटी रचनाओं का पाठ किया .मणिकांत मनी के द्वारा मुंशी प्रेमचंद की जीवनी पर आधारित काव्य पाठ किए गए. कार्यक्रम में सभी शिक्षकों को सम्मानित किया गया.कार्यक्रम के दूसरे सत्र में जम्हारू इमामगंज पंचायत में शिक्षा सुधार विषय पर परिचर्चा आयोजित की गई .तथा शिक्षा में सुधार के लिए विभिन्न प्रकार के कदम उठाए जाने का निर्णय लिया गया. इस मौके पर खीरी मोड थाना प्रभारी रवि शंकर कुमार शिक्षाविद आरभी सिंह, संजीव कुमार टूटू सुरेश सिंह उर्फ सिपाही जी विष्णु कुमार गुप्ता जुबेर आलम ,विद्यार्थी जी, श्याम नंदन सिंह, मनीष कुमार निराला ,सरपंच प्रतिनिधि सिंटू सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!