Breaking News

आवास योजना में धांधली को ले जाप नेता की बैठक आयोजित


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

 जाप नेता सुरेश कुमार बर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को सोनो में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई । बैठक में उपस्थित जाप जिला अध्यक्ष विनोद यादव उर्फ फुटल कपार ने कहा कि सोनो प्रखंड छेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास सहायक की मिली भगत से एवं दलाल बिचौलिया के माध्यम से धांधली चरम पर है । 

समाज के अंतिम पायदान पर बैठे गरीब गुरुवा को आवास योजना से वंचित रखा जाता है । मोटी रकम देने वाले लोग आवास योजना का लाभ ले रहे हैं जो दुर्भाग्य पूर्ण है । उन्होंने कहा कि योजना में नाम जोड़ने के बदले गरीब गुरुआ से मोटी रकम मांगा जाता है नहीं देने पर आवास योजना सूची में नाम नहीं जोड़ा जाता है । कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें आवास योजना का लाभ मिला है , परंतु डरा धमका कर उन लोगों से 20 -20 हजार रुपए तक वसूली किया गया है । नरेगा मनरेगा में भी भारी लूट है ।

 इन सभी मुद्दों को लेकर जाप संघ के द्वारा पिछले कई दिनों पुर्व से आंदोलन किया जा रहा था , लेकिन दुर्भाग्यवश प्रखंड विकास पदाधिकारी का तबादला हो गया । जिला अध्यक्ष विनोद यादव ने कहा कि नए प्रखंड विकास पदाधिकारी अपना पदभार संभाल लिए हैं , अब जन अधिकार पार्टी के 10 सदस्यिय टीम नये प्रखंड विकास पदाधिकारी से मुलाकात कर उक्त विषयों पर आवेदन देकर अगले कार्यक्रम की रूप रेखा तय किया जाएगा । बैठक में बुलेश्वर मंडल , सोनु यादव , मनोज कुमार ठाकुर , बंसत तुरी तथा विकास यादव के अलावा दर्जनों जाप कार्यकर्ता मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!