Breaking News

नलजल योजना से जलापूर्ति नही होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर किया प्रदर्शन


वैशाली: 
पातेपुर के मौदह चतुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 में पिछले सात आठ महीने से नलजल योजना से जलापूर्ति नही होने आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगो ने प्रखंड प्रशासन एवं स्थानीय मुखिया तथा पुर्व वार्ड सदस्य वार्ड सचिव के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। वार्ड के लोगों ने आरोप लगाया है कि नलजल से जलापूर्ति नही होने की स्थिति में वार्ड सदस्य के द्वारा लगभग दो माह पूर्व बीडीओ को आवेदन देकर नल जल चालु कराने की मांग की गई थी। दो महीने बीत जाने के बाद भी नल जल का पानी चालु कराने की दिशा में प्रखंड के पदाधिकारी के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पातेपुर के मौदह चतुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 में विगत सात आठ महीने से नलजल से जलापूर्ति नही होने के कारण ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने नलजल के स्ट्रक्चर के पास इकट्ठा होकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पूर्व वार्ड सदस्य एवं सचिव द्वारा योजना की पूरी आवंटित राशि का उठाव किये जाने एवं खाते से पैसे की निकासी किये जाने के बाद भी नलजल योजना का कार्य पूरा नही कराया गया। 

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा पूरे वार्ड के लोगो को नलजल से जोड़े जाने की बात सिर्फ कागज पर की गई है जबकि हकीकत कुछ और ही है। वार्ड में लगभग एक सौ घरों में अब भी नलजल का कनेक्शन नही दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले सात आठ महीने से वार्ड के लोगो को नलजल का लाभ नही मिल रहा है। इस मौके पर वार्ड सदस्य उमाकांत कुमार, रीतलाल सहनी, अशोक राय, सरपंच रामनरेश दास,प्रमोद सिंह,रामराज सहनी, बलराम कुमार, सतीश दास, श्री सहनी,सरीता देवी ,सुनीता देवी, सुनैना देवी,प्रेमशिला देवी, रिंकु देवी,सोमरया देवी, आदि लोगो ने प्रदर्शन किया।

इस मामले में बीडीओ मनोज कुमार राय ने बताया कि जेई को भेजकर मामले की जांच कराई जा रही है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!