Breaking News

गोरौल पीरापुर में नहर का बांध टूटने से अधिकारियों में मचा हड़कंप


गोरौल वैशाली जाहिद वारसी की रिपोर्ट

गोरौल क्षेत्र के गंडक नहर के पीरापुर मथुरा पंचायत के वार्ड नम्बर - 3 बलहा टोला के निकट पूर्वी बांध टूट जाने से ग्रामीण परेशान हो उठे. लगभग 150से 20 फिट में हुये कटाव के कारण बांध के पूरब तरफ के पचासों एकड़ के चौर में पानी फैल गया . लेकिन इससे किसी प्रकार के फसल की क्षति नहीं हुई है . 

 बांध टूटने की सूचना पर बीडीओ एवं सीओ एवं थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने स्थल का निरीक्षण किया और एसडीओ महुआ संदीप कुमार के निर्देश पर गंडक विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई . हलाकि एसडीओ ने भी टुटे बांध के पास पहुंचे कर निरीक्षण किया और गंडक विभाग के सहायक अभियंता कविता कुमारी एवं कनीय अभियंता वीरेंद्र कुमार को तत्काल बांध मरम्मत कराने का निर्देश दिया . बांध मरम्मत शुरू हो जाने के बाद जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता अमरेंद्र नारायण , कार्यपालक अभियंता राजेश सिंह के अलावे दूसरे क्षेत्र के भी अधिकारी भी टूटे बांध का मुआयना किया . बांध टूटने का कारण पूछे जाने पर सहायक अभियंता ने बताई कि एक तो चूहा द्वारा रास्ता बनाने के कारण ऐसा हो गया होगा और दूसरा है कि अधिक पानी के कारण भी ऐसा हो जाता है .हालांकि देर शाम जिलाधिकारी यशपाल मीना ने भी बांध का निरीक्षण करते हुय विभाग के कार्यपालक अभियंता राजेश सिंह और सहायक अभियंता कविता कुमारी का वेतन अगले आदेश तक के लिये बंद कर दिया है.  

          अधीक्षक अभियंता ने बताया कि पानी बन्द करवाकर पहले बांध की मरम्मत कराया जा रहा है. दो घन्टे के अंदर मरम्मती कार्य कर लिए जयेंगे. यह कोई नदी नही है बल्कि यह नहर है. यदि इसमें रिसाव भी होता है तो घबराने की जरूरत नही है.

वहीं कुछ ग्रामीणों का कहना है कि ये रिसाव कुछ दिनों से चल रहा था लेकिन इस किसीने ध्यान नहीं दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!