Breaking News

आवासीय बालिका विद्यालय की वर्ग छठा के एक छात्रा विद्यालय से ही हुई गायब


वैशाली: सहदेई
बुजुर्ग-सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के रामगंज स्कूल चौक स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छठा वर्ग की एक छात्रा विद्यालय से ही गायब हो गई। छात्रा को विद्यालय से गायब होने की खबर जब वार्डेन के द्वारा उसके परिजन को दिया गया। छात्रा के नाना और मां कामनी देवी ने आदर्श मध्य विद्यालय और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय एवं अपने रिश्तेदार के यहां काफी खोजबीन किया लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। उसके बाद 11 वर्षीय छात्रा ऋतिका कुमारी के मां कामनी देवी ने सहदेई ओपीध्यक्ष सुनिता कुमारी को पुत्री को विद्यालय से ही गायब होने के संबंध में आवेदन दिया। जिसमें कहा गया कि उनकी 11 वर्षीय पुत्री ऋतिका कुमारी को पिछले माह में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नामांकन कराई है। 

बुधवार को दिन के 12.30 बजे वार्डेन के द्वारा फोन पर बताया गया कि आपकी पुत्री गायब है और नहीं मिल रही है। ऋतिका के मां के द्वारा पुलिस को आवेदन देने के पुलिस मामले की तहकीकात और छात्रा को बरामद करने में जुट गई। उक्त घटना की खबर जब शिक्षा विभाग के पदाधिकारी और अधिकारियों को लगी तो डीपीओ स्थापना शोभाकांत कुमार, संभाग प्रभारी सुमन कुमारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अवधेश कुमार और ओपीध्यक्ष सुनिता कुमारी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंच गए और घटना की गंभीरता से जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गए। उधर आदर्श मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुनिता जयसवाल का कहना है कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नामांकन छात्रों का पठन पाठन का कार्य उधर आदर्श मध्य विद्यालय में होता है।

 


बच्चों को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से आदर्श मध्य विद्यालय में पठन पाठन कार्य के लिए आने और जाने समय बच्चों की प्रतिदिन गिनती की जाती है। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी इसी तरह जब विद्यालय का छुट्टी हुई तो सभी छात्रा के साथ ऋतिका कुमारी को भी वार्डेन को सुपुर्द कर दिया गया। उन्होंने जानकारी दिया कि वार्डेन के द्वारा एक छात्रा ऋतिका कुमारी को गायब होने के संबंध में रात्रि के 9 बजे जानकारी दी गई। जानकारी प्राप्त होने के बाद विभाग और ओपी पुलिस को जानकारी दी गई। हालांकि छात्रा किसके लापरवाही की वजह से गायब हुई है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, फिलहाल पदाधिकारियों के द्वारा जांच किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!