Breaking News

सावन की दूसरी सोमवारी पर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़


वैशाली: 
वाहनों से बड़े-बड़े हार्न लगाकर गाते बजाते हुए निकले कावड़िए, महुआ मार्ग पर कांवरियों की सेवा में जगह-जगह लगाए गए थे शिविर में सावन की दूसरी सोमवारी पर महुआ हाजीपुर मार्ग भगवा वस्त्र धारी कांवड़ियों की भीड़ से गुलजार हो उठा। महुआ मार्ग से सैकड़ों वाहनों पर बड़े-बड़े हार्न लगाकर कांवरियों की टोली गाते बजाते हुए पहलेजा धाम पहुंचे। जहां से दक्षिण वाहिनी गंगाजल उठाकर गंतव्य स्थानों के लिए प्रस्थान किया।

बाबा नगरिया दूर है जाना जरूर है, भोले बाबा के दरबार में जइबे करबई। बोल बम आदि नारों के साथ कावड़िए पूरे उत्साह में निकले। डाक कावरियो यो में उत्साह देखते ही बन रहा था। उनमें महिलाओं और बच्चों के भी जत्था थे। महुआ मार्ग से बाबा खगेश्वर नाथ धाम पूसा मुतलूपुर, बाबा द्रव्येश्वर नाथ धाम डभैच, शिव शक्ति धाम बाजीतपुर, सुक्की, मनियारी आदि के लिए कावड़िए निकले। 

हाजीपुर से महुआ मार्ग पर जैसे ही कावड़िए पहुंचे कि उन्हें हरिहरपुर, सैदपुर रजौली, सेंदुआरी, बेरई, बेलकुंडा, बोतला चौक, रानीपोखर, कन्हौली, फुलवरिया, कढनियां, मंगरू चौक, जवाहर चौक, गांधी चौक शिविर में ठंडा जल, नींबू पानी, सरबत, चाय, बिस्किट, फल आदि दिए गए। इस रोड में कांवड़ियों की भीड़ के बावजूद प्रशासनिक व्यवस्था नगण्य रही। कावड़िए अपनी भरोसे ही बाबा नगरिया में जा रहे थे। बताया गया कि पहली सोमवारी पर तेज धूप और सड़कों पर तपन होने कारण कावड़िए नहीं निकले थे। इस बार मौसम नम होने से उनकी जत्था भारी संख्या में निकली है। डाक कांवड़ियों में महिलाओं और बच्चों में तो उत्साह देखते ही बन रहे थे। इधर दूसरी सोमवारी पर श्रद्धालुओं को जलाभिषेक के लिए महुआ के सभी शिवालयों को सजाया गया है। लोगों में शिव भक्ति सिर चढकर बोल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!