Breaking News

जमुई समाहरणालय में मोहर्रम को लेकर हुई बैठक


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट 

आज दिनांक 1अगस्त 2022 को समाहरणालय जमुई स्थित संवाद कक्ष में जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह भा०प्र०से० के अध्यक्षता में मोहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था के संदर्भ में जमुई जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो के साथ बैठक आहूत की गई।

   बैठक में जिलाधिकारी जमुई के द्वारा सभी उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मोहर्रम के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु कई निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी महोदय के द्वारा विगत वर्षों के सभी घटनाओं की समीक्षा करते हुए जिले के सभी प्रखंड एवं अंचल के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी तथा थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि वह संबंधित स्थलों पर जाकर वहां के लोगों से स्पष्ट संवाद करें कि शांति पूर्ण तरीके से त्योहार मनायें।

     जिला पदाधिकारी के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी जमुई सहित सभी पदाधिकारियों को डीजे संचालन के पूर्ण प्रतिबंध को सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों सहित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई को निर्देशित किया कि यदि किसी भी अंचल या थाना क्षेत्र में डीजे बजाते हुए कोई पकड़ा जाता है तो तत्काल डीजे संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई करें।

 जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी जमुई एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई को प्रभावकारी फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया गया। उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि फ्लैग मार्च के दौरान माइकिंग कराते हुए लोगों को सचेत किया जाए कि प्रशासन एवं पुलिस उपद्रवियों या हुड़दंग करने वाले पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और गैर कानूनी गतिविधि करते हुए पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

 जिलाधिकारी महोदय ने मोहर्रम में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों (पदाधिकारी सहित) को निर्देशित किया कि वे ससमय अपनी प्रतिनियुक्ति स्थल पर मुस्तैद रहना सुनिश्चित करेंगे अन्यथा अनुपस्थिति की स्थिति में कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा मोहर्रम के अवसर पर प्रतिनिधि दंडाधिकारी और पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति के अनुसार उनकी उपस्थिति की समीक्षा अनुमंडल पदाधिकारी जमुई एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई को करने का निर्देश दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक जमुई डा०शौर्य सुमन भा०पु०से०, उप विकास आयुक्त जमुई शशि शेखर चौधरी, अपर समाहर्ता जमुई सत्येंद्र कुमार मिश्रा,अनुमंडल पदाधिकारी जमुई, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय सहित सभी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!