Breaking News

सीएम नीतीश ने कम बारिश वाले इलाका का किया हवाई सर्वेक्षण


पटना:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को हवाई सर्वेक्षण कर जहानाबाद, गया जिले में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

सीएम ने हवाई सर्वेक्षण के दौरान जहानाबाद जिले के मोदनगंज, घोसी, मखदुमपुर प्रखण्ड, गया जिले के अतरी, वजीरगंज, टनकुप्पा, मोहनपुर, बाराचट्टी, डोभी, अमास, गुरूआ, गुरारू प्रखण्ड ंगाबाद जिले के मदनपुर, देव कुटुम्बा, नवीगंज, ंगाबाद, रफीगंज एवं गोह प्रखण्ड का जायजा लिया. अल्प वषार्पात के कारण इन जिलों में धान की रोपनी काफी कम हुई है. हालांकि, मुख्यमंत्री के हवाई सर्वेक्षण के क्रम में शुक्रवार को इन जिलों में अच्छी बारिश हुई.

मुख्यमंत्री हवाई सर्वेक्षण के क्रम में गया एयरपोर्ट पर उतरे. मुख्यमंत्री ने गया जिले के जिलाधिकारी से अल्प वषार्पात के कारण धान की रोपनी की स्थिति की अद्यतन जानकारी प्राप्त की आवश्यक निर्देश दिये. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अल्प वषार्पात के कारण उत्पन्न स्थिति पर पूरी नजर रखें किसानों को सहायता देने के लिए पूरी तैयारी रखें. उन्होंने डीजल अनुदान योजना के तहत किसानों को डीजल अनुदान का लाभ तेजी से दिलाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि किसानों को 16 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाए.

मुख्यमंत्री गया से पटना सड़क मार्ग से लौटे. पटना वापस लौटने के क्रम में मानपुर, खिजरसराय, ईस्लामपुर, एकंगरसराय, हिलसा, दनियावां फतुहा प्रखण्ड के क्षेत्रों में धान की रोपनी की स्थिति को भी देखा. हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, कृषि विभाग के सचिव एन. सरवन कुमार, आपदा सह जल संसाधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल मौजूद रहे.

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!