Breaking News

सड़क हादसे में घायल बच्ची इलाज के दौरान 18 दिन बाद मौत


वैशाली:
पातेपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा चौक पर बीते 3अगस्त को हुए भीषण हाइवा हादसे में गंभीर रूप से घायल एक बच्ची की ईलाज के दौरान पटना पीएमसीएच में घटना के 18 दिन बाद मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पहचान बहुआरा गांव निवासी राजीव सहनी के 10 वर्षीय पुत्री हिमांशु कुमारी बताइ गई है। बच्ची की ईलाज के दौरान मौत होने एवं पूर्व में हाइवा हादसे में हुए मृतक के परिजनों को अब तक मुआबजा राशि नही मिलने से आक्रोशित लोगों ने बच्ची का शव घटना स्थल पर रखकर महुआ ताजपुर मार्ग को जाम कर दिया।

     मिली जानकारी के अनुसार पातेपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा चौक पर बीते 3 अगस्त को हुए हाइवा हादसा में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी वही लगभग डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गया था। घटना के बाद ईलाज के दौरान एक महिला एवं एक अन्य लोग के मौत के बाद हादसे में मृतक की संख्या पांच हो गई थी। हादसे में गंभीर रूप से घायल बहुआरा गांव निवासी राजीव सहनी की 10 वर्षीय पुत्री हिमांशु कुमारी का ईलाज पटना पीएमसीएच में चल रहा था। जहां ईलाज के क्रम में ही रविवार की सुबह मौत हो गई थी।बच्ची की ईलाज के दौरान मौत होने के जानकारी परिजनों को मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इधर पोस्मार्टम के बाद बच्ची का शव गांव पहुंचते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने बहुआरा चौक पर सड़क के बीचोबीच शव को रखकर एवं बांस बल्ला लगाकर जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी लोगो ने अभद्र व्यवहार किया। 

आक्रोशित लोगों का कहना था कि हादसा हुए लगभग 20 दिन बीत गए महज घटना में मौत हुए पांच लोगों को अबतक सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता अनुदान कि राशि मृतक के परिजनों को नही मिला है। जबकि हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मृतक के परिजनों को चार चार लाख रुपये मुआबजा देने की घोषणा की गई थी। घटना के बाद मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे स्थानीय सांसद सह केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी तीन दिनों के भीतर मुआबजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया था।जो अबतक हवा हवाई साबित हो रहा लोगो के आक्रोश को देखते हुए पातेपुर बीडीओ मनोज कुमार राय, सीओ मुन्ना प्रसाद पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर लगभग छह घंटे बाद जाम को समाप्त कराया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!