Breaking News

एसएफआई के अखिल भारतीय जत्था का समस्तीपुर में हुआ भव्य अभिनंदन

राम कुमार ब्यूरो प्रमुख समस्तीपुर


                          शिक्षा बचाओ संविधान बचाओ देश बचाओ नारों के साथ गूंजा शहर निकाला गया विशाल जुलूस



जत्था द्वारा बलिराम भगत, भगत सिंह एवं लाल बहादुर राय  स्मारक पर किया गया माल्यार्पण



समस्तीपुर // भारत छात्र फेडरेशन एसएफआई पूर्वी क्षेत्र के अखिल भारतीय जत्था का आगमन सोमवार को समस्तीपुर में हुआ । संगठन के सैकड़ों छात्र-छात्राएं जत्था में शामिल एसएफआई के राष्ट्रीय महासचिव साथी मयुख विश्वास,राज्य महासचिव साथी मुकुल राज एवं राज्याध्यक्ष साथी शैलेंद्र कुमार यादव को माला पहनाकर भव्य अभिनंदन किया गया । 

                               विज्ञापन


जिसके बाद जत्था के द्वारा बीआरबी कॉलेज समस्तीपुर में बलराम भगत के स्मारक पर माल्यार्पण कर मगरदही घाट पहुंची।जहां पर शहीद भगत सिंह के स्मारक पर माल्यार्पण किया गया । तत्पश्चात यह जत्था चांदनी चौक स्थित जिला कार्यालय शहीद लाल बहादुर राय पुस्तकालय भवन पहुंची । जहां एसएफआई के राष्ट्रीय महासचिव साथी मयुख विश्वास के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया । उसके बाद जत्था समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर पहुंची वहां एसएफआई के शहीद साथी लाल बहादुर राय के स्मारक पर माल्यार्पण कर छात्र संबोधन किया गया।जिसकी अध्यक्षता एसएफआई जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार ने किया । इस सभा को राष्ट्रीय महासचिव साथी मयुख विश्वास,राज्य महासचिव साथी मुकुल राज एवं राज्याध्यक्ष साथी शैलेंद्र कुमार यादव जिलामंत्री आनंद कुमार,जिला कमिटी सदस्य कंचन कुमारी,पूर्व जिलामंत्री संतोष कुमार सिंटू संजय कुमारने संबोधित किया। वहीं सभा को राष्ट्रीय महासचिव साथी मयुख विश्वास ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और अहमदाबाद से लेकर आलम तक देश के पांच प्रांत से "शिक्षा बचाओ" "संविधान बचाओ" और "देश बचाओ" का नारा लेकर यह जत्था शुरू हुआ।जत्था का मुख्य उद्देश्य यही है कि अभी मोदी राज में देख रहे हैं कि नया शिक्षा नीति लागू हुआ है । इन के माध्यम से शिक्षा महंगी होती जा रही है जिसके पास पैसा है उसको शिक्षा मिल रही है । इस तरह की से हम यह भी देख रहे हैं कि जो महिलाएं,दलित और पिछड़ा वर्ग शिक्षा से बाहर होती जा रही है । यह हालत और भी बदतर हो गया कोरोना के समय में हमने देखा चॉक आउट प्लेट किस तरह से बढ़ गया और सरकार कुछ भी नहीं किया । इसी तरह से हमने यह भी देखा शिक्षा के आंगन में जो एससी एसटी आरक्षण है ,वह खत्म हो गया इन सभी मांगों को लेकर हमारा लड़ाई है सबके लिए शिक्षा,सबके लिए काम । अभी देखिए अग्नीपथ को लेकर पूरा देश जल रहा है और सरकार चुप करके बैठी है । हम लोग सब के लिए अच्छा शिक्षा सबके लिए काम इन मांगों को लेकर हम लोगों की लड़ाई हमेशा जारी रहेगी।

जत्था को सफल बनाने में जिला मीडिया प्रभारी मुरारी पासवान,जिला कमेटी सदस्य चंदन कुमार,जिला कमेटी सदस्य प्रिंस कुमार,छोटू कुमार भारद्वाज,नीलकमल, विकास कुमार सहित जिला कमिटी के सदस्यों की अहम भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!