Breaking News

एसएसबी चरका पत्थर के द्वारा किया गया भंडारे का आयोजन


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

सी० कंपनी 16 विं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल चरका पत्थर के द्वारा शनिवार को भगवान विश्वकर्मा पुजा के शुभ अवसर पर भंडारे का आयोजन किया गया , साथ ही विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य पर कैम्प परिसर में स्थानीय ग्रामीणों के साथ शामिल सभी एस एस बी के जवानों द्वारा विधिवत पूजा अर्चना एवं कीर्तन भजन किया गया । कार्यक्रम का नेतृत्व कंपनी के सहायक कमांडेंट श्री आशीष वैष्णव द्वारा किया गया । उक्त कार्यक्रम में कंपनी के सभी जवानों द्वारा अहम भूमिका निभाई गई ।

 चरका पत्थर थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित खिजरा एवं बाबाथान गांव में एस एस बी द्वारा आयोजित भंडारा कार्यक्रम में गरीबों के बीच दुध ओर चावल से बना खीर एवं पुड़ी तथा फलों का वितरण किया गया । जिसमे बड़ी संख्या में बुढ़े बुजुर्गो , महिलाओं तथा बच्चों ने जमकर खीर पुड़ी का आनंद उठाया । मौके पर उपस्थित कमांडेंट श्री आशीष वैष्णव ने बताया कि आयोजित भंडारा कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों का आगमन बड़ा ही मनोरम दृश्य था । उन्होंने बताया कि मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए इससे पुर्व भी कंपनी की ओर से गरीबों के लिए भंडारा का आयोजन तथा विभिन्न प्रकार के क्ई कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है । 

जिसमे ना सिर्फ गरीबों के बीच वस्त्रादि एवं बर्तन आदि सामग्रियों का वितरण किया गया है बल्कि विधालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन कर पुरस्कृत वितरण किया गया है । उन्होंने आगे बताया कि नक्सल प्रभावित चरका पत्थर थाना क्षेत्र के सुदुर देहाती क्षेत्रों में बसने वाले गरीबों के बीच सामग्रियों का वितरण किया जाना एवं विधालय के बच्चों को जागृत करने के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन लगातार जारी रहेगा । कार्यक्रम को सफल बनाने में कंपनी के सभी पदाधिकारियों और जवानों ने अहम भूमिका निभाई हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!