Breaking News

30 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण का भूमि पूजन विधायक लखेन्द्र पासवान ने अपने दर्जनो समर्थकों के साथ मिलकर किया


पातेपुर से मोहम्मद एहतेशाम पप्पु एवं बब्लू मिश्रा की रिपोर्ट।

पातेपुर पीएचसी परिसर में बनने वाली 30बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण का पातेपुर के भाजपा विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन उर्फ लखेन्द्र पासवान ने अपने दर्जनो समर्थकों के साथ मिलकर भूमि पूजन किया। इस दौरान पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अवनी कुमार के साथ पीएचसी के तमाम चिकित्सा अधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।


               पातेपुर पीएचसी परिसर में लगभग सात करोड़ की लागत से बनने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य की शुरुआत के मौके पर विधायक श्री रौशन ने भूमि पूजन करने के उपरांत मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पातेपुर का सर्वांगीण विकाश हमारी पहली प्राथमिकता है। पातेपुर पीएचसी में स्वास्थ्य सुविधाओं का घोर अभाव एवं चिकित्सको की कमी के कारण यहां के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपातकाल में भी पीएचसी पहुंचे मरीजों को सीधे तौर पर रेफर करने के सिवा दूसरा कोई विकल्प नही है। इस परेशानी को देखते हुए उन्होंने विधानसभा में पातेपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण की मांग की थी। उस दौरान तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री द्वारा सीएचसी निर्माण की स्वीकृति मिली थी। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के साथ ही पातेपुर में स्टेडियम का निर्माण एवं पातेपुर में जमीन रजिस्ट्री कार्यालय भी लाने में काफी परिश्रम कर पातेपुर के लोगो को रजिस्ट्री कार्यालय का सौगात दिलाया। विधायक ने लोगो से अपील करते हुए कहा की भवन निर्माण के दौरान गुणवत्तापूर्ण भवन निर्माण के लिए स्थानीय लोगो को भी नजर बनाए रखने की आवश्यकता है। वही भवन निर्माण कार्य मे लगे कार्य एजेंसी के पदाधिकारी को भी ईमानदारी पूर्वक गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अवनी कुमार ने बताया कि पातेपुर पीएचसी में सुविधाओं का घोर अभाव है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बन जाने के बाद लोगो को काफी राहत मिलेगी। वही लोगो को अधिक सुविधा भी उपलब्ध होगा। मौके पर शुशील कुमार, डॉ गौरव, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष सह पातेपुर मुखिया संघ के अध्यक्ष दिलीप कुमार, कैलाश कुमार,भाजपा नेता उमेश कुमार विभु, राम कुमार कुशवाहा, नरेश राय, सुजीत कुमार, अजबलाल साह, दिनेश साह, अमरेश पासवान, कुन्दन कुमार, अशोक कुमार राय उर्फ टाइगर, राकेश कुमार साह, इंद्रजीत सिंह, समेत दर्जनो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!