Breaking News

SSB के सहायक कमांडेंट अशीष वैष्णव के नेतृत्व में जवानों ने नैनी पत्थर, घोटारी गांव के ग्रामीणों के साथ मनाई दिवाली


जमुई जिला ब्यूरो वीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट

सेवा और बंधुत्व के ध्येय को सामने रखते हुए सी समवाय चरकापत्थर के जवानों ने सहायक कमांडेंट आशीष वैष्णव के नेतृत्व में गांव नैनी पत्थर – घोटारी में गांववालो के साथ दीपोत्सव मनाया। नक्सल प्रभावित इस सुदूर ग्राम में कभी इस प्रकार से दीपावली नहीं मनाई गई। जवानों ने सुबह जाकर गांव में रंगोली और तोरण द्वार सजाया और पूरे गांव में खील पताशे बांटे। शाम को जवानों की टोली ने पहले हर घर के बाहर दीप जलाए फिर सभी गांववासियों को मिठाईयां भेंट की। सभी बच्चो को फुलझड़ी और हल्के पटाखे भी बांटे और सावधानीपूर्वक उन्हे जलाया भी।


 जवानों ने बताया कि हम अपने घरों से दूर है, हमारे लिए ये ही हमारा परिवार है और अपने इस विस्तृत परिवार के साथ दीवाली मानकर हमने त्योहार के उत्साह को दो गुणा नहीं, चौगुना किया है,जो सुखद अनुभूति आज दीवाली मनाकर मिली ऐसी कभी नहीं मिली। कमांडेंट ने बताया कि एसएसबी क्षेत्र की सुरक्षा के लिए तो हमेशा से ही प्रतिबद्ध हैं इसके अतिरिक्त हमारा एक एक जवान सेवा की मिसाल पेश कर रहा है।

 आप बताइए ऐसी दीपावली कहा सुनने को मिलती है जहां हिंदुस्तान के विभिन्न क्षेत्रों से आए वर्दीधारी जवान इन बच्चो के साथ फुलझड़ी जला रहे हो और मिठाई खा रहे हो ?


लगातर SSB के अधिकारी हो या जवान जानता के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।


जिस तरह से अशीष वैष्णव सहायक कमांडेंट SSB, घुल मिल गएं की गांव वालों को भी बहुत अच्छा लगने लगा है।

वैसे भी अशीष वैष्णव एक दिलेर, मिलनसार अधिकारी हैं। और जानता के बीच इनकी अच्छी छवि है, पकड़ है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!