Breaking News

छठ घाटों का कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने किया निरीक्षण


रोहतास नोखा से मंटु कुमार की रिपोर्ट

नोखा ( रोहतास) हिंदुओं का महान पर छठ को लेकर के प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है। इनमें लोगों की सुरक्षा व्यवस्था और खतरनाक घाटों की मरम्मत करने के लिए नगर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है। बिहार में अपना स्थान रखने वाले ऐतिहासिक सूर्य मंदिर गढ़ पोखरा जहां पर के नोखा के अलावा बिक्रमगंज सासाराम सहित कई जगह से श्रद्धालु आते है।

 छठ की पूजन करते हैं यह पर साक्षात भगवान भास्कर को अर्ध्य देते है। जिसको लेकर के छठी घाट की सफाई और खतरनाक घाटों की पहचान करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने उसे जल्द से जल्द मिट्टी भरने और मरम्मत करने का निर्देश दिया। साफ सफाई पर भी जोर देते हुए कहा कि सफाई में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। 

इस मौके पर छठी घाट पोखरे पर लाइट के लिए पूरी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। ईओ अमित कुमार ने कहा कि छठ करने वाले भक्तों को कहीं भी कोई परेशानी नहीं होगी और यहां पर गोताखोर को भी रखी जाएगी ।लोग गहरे पानी में ना जाए उसकी व्यवस्था की जाएगी। पानी की सफाई पर जोर देते हुए कहा कि पानी में चुना, फिटकर डाल दी जाएगी। सूर्य मंदिर कमेटी के सदस्यों से बात की और उन्हें पूछा कि कोई भी जरूरत हो निसंकोच कहिए नगर प्रशासन आपके साथ हैं। मौके पर सच्चिदानंद चौधरी , जेई , टैक्स दरोगा सत्यनरायन प्रसाद ,संजय कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!