Breaking News

मुख्यालय, हाजीपुर में तकनीकी सेमिनार एवं प्रदर्शनी का आयोजन


वैशाली:
आज दिनांक 13.10.2022 को मुख्यालय, हाजीपुर में यांत्रिक विभाग द्वारा ‘‘पूर्व मध्य रेल के ट्रेनों पर यात्री अनुभव में सुधार के प्रयास‘‘ विषय पर आधारित एक तकनीकी सेमिनार सह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । महाप्रबंधक श्री अनुपम शर्मा ने इस तकनीकी सेमिनार सह प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया । इस दौरान पूर्व मध्य रेल के अन्य उच्चाधिकारीगण भी उपस्थित थे । महाप्रबंधक महोदय ने प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर के इस तरह के नये प्रवृत्ति के सेमिनार सह प्रदर्शनी के आयोजन को सराहा । 


इस संगोष्ठी में पांचों मंडलों के यांत्रिक विभाग और हरनौत वर्क्सशॉप ने भाग लिया जिसमें मंडलों एवं वर्क्सशॉप के सौ से अधिक पर्यवेक्षक उपस्थित थे। 05 वरीय अनुभाग इंजीनियरों सहित अन्य डिपो अधिकारियों ने 04 सत्रों में 19 विभिन्न विषयों यथा - विश्वसनीयता सुधार, लागत में कमी, यात्री सुख-सुविधाओं आदि मुद्दों पर अपनी-अपनी प्रस्तुति दीं । इस प्रदर्शनी में कोचिंग डिपो द्वारा कोचिंग सिस्टम से जुड़े 10 स्वनिर्मित वर्किंग मॉडलों को प्रदर्शित किया गया ।

महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेल ने संगोष्ठी सह प्रदर्शनी में नवाचार को प्रोत्साहित करने, डिपो में ज्ञान साझा करने, संगठन के लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्धता विकसित करने की सराहना की । महाप्रबंधक महोदय ने एक डिपो की अच्छे कार्यो को एक महीने के भीतर अन्य डिपो में भी लागू करने का निर्देश दिया । उन्होंने दूसरे विभागों को भी इसी तरह की संगोष्ठी सह प्रदर्शनी आयोजित करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!