Breaking News

छठ पर्व में भी वेतन नही मिलने पर शिक्षकाें में आक्रोश।


वैशाली:
हाजीपुर परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ, जिला इकाई, वैशाली के शिक्षकों ने लोक आस्था के महापर्व छठ में वेतन भुगतान ना होने पर आक्रोश व्यक्त किया, वही शिक्षकों में पदाधिकारियों की लापरवाही एवं व्यवस्था के प्रति नाराजगी भी है। शिक्षकों ने बताया कि एक तरफ राज्य एवं जिले में पदाधिकारी द्वारा वेतन भुगतान करने का आदेश जारी की जाती है जो राज्य में सुर्खियां बनती है, वाह वाही लूटी जाती है दूसरी तरफ दीपावली, छठ जैसे महापर्व में राज्य के आवंटन का इंतेजार किया जा रहा था। अंततः आवंटन अप्राप्त रहा।बैंक कल से बंद है।शिक्षकों ने कहा जब वेतन मद में पैसा ही नही है तो इस तरह के पत्र को निर्गत करना नियोजित शिक्षकों के साथ भद्दा मज़ाक साबित हुआ है।

इस महीने 15 अक्टूबर को सरकार के निर्देश के बाद शिक्षा के प्रधान सचिव आर के महाजन ने आदेश जारी कर नियोजित शिक्षकों को हर हाल में 23 अक्टूबर तक एक महीने का वेतन देने का आदेश दिया था। प्रधान सचिव की घोषणा के बाद भी शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पाया।

जिला अध्यक्ष दिनेश पासवान, वरीय सचिव नवनीत कुमार, हाजीपुर प्रखंड अध्यक्ष राजू रंजन चौधरी ने कहा कि जिले के शिक्षकों में दिवाली के बाद छठ पूजा में मायूसी छा गया है। महापर्व में वेतन न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है और पदाधिकारियों की घोर लापरवाही है।15 प्रतिशत बढ़ोतरी का एरियर सालों से लंबित है। उस वेतन बढ़ोतरी के एरियर का भी भुगतान नहीं हुआ है।शिक्षकों ने कहा कि महापर्व छठ की रौनक नियोजित शिक्षकों के लिए फीकी रहेगी।उन्होंने कहा कि सरकार वेतन के मद में अविलंब राशि भेजे, पदाधिकारी छुट्टी के दिन में भी कार्य करें युद्ध स्तर पर लग कर शिक्षकों को वेतन भुगतान कराए।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!