Breaking News

30 नवंबर को समाहरणालय परिसर में लगेगा भू-समाधान कैंप


वैशाली:
हाजीपुर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक वैशाली भूमि - विवाद की समस्या का निराकरण के लिए 30 नवंबर 2022( बुधवार) को वैशाली समाहरणालय परिसर में भू - समाधान कैंप लगाएंगे जिसमें जिला भर से आवेदन लिया जाएगा और उस पर यह यथोचित कार्रवाई कर समस्या का निदान निकाला जाएगा । इस कैंप में अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ,डीसीएलआर भी उपस्थित रहेंगे।

दरअसल जिलाधिकारी जन समस्याओं को लेकर बहुत गंभीर हैं और इसके लिए हर हाल में समाधान निकालने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है। आज जिलाधिकारी के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जन शिकायतों के प्राप्त आवेदनों के निष्पादन की समीक्षा की गई जिसमें बताया गया कि अपना पंचायत - अपना प्रशासन की मुहिम के दौरान जिला के सभी 278 पंचायतों में लगाए गए प्रशासनिक कैम्प में 13286 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से 11806 आवेदनों का निष्पादन किया गया है और शेष बचे 1480 आवेदनों में 138 मामले राजस्व शाखा से संबंधित हैं जिस पर पुलिस अधीक्षक उपस्थिति में जिला स्तर पर भू-समाधान कैंप लगाने का निर्णय बैठक में ही लिया गया और इसकी तैयारी करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया ।

आज की बैठक में प्रत्येक बुधवार और बृहस्पतिवार को क्षेत्र में पदाधिकारियों के द्वारा विद्यालय, आंगनबाड़ी, आपूर्ति व्यवस्था, आवास योजना, नल जल ,बिजली ,सामाजिक सुरक्षा, पेंशन ,दाखिल खारिज की स्थिति, पुस्तकालय, चिकित्सा व्यवस्था, हल्का की स्थिति पर की गई जांच के पश्चात उपलब्ध कराए गए प्रतिवेदन की समीक्षा की गई और इसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों को जांच प्रतिवेदन का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया ।जन शिकायत कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि इस जांच प्रतिवेदन को विभागवार ब्यवस्थित करते हुए संबंधित विभागों के नोडल पदाधिकारियों को भेज दिया जाए ताकि वे भी इससे अवगत हो जाए और अनुपालन में सहयोग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर विभागीय पदाधिकारी सहयोग में आनाकानी करते हैं या रुचि नहीं दिखाते हैं तो इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए ताकि उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

 बैठक में जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह ,उप विकास आयुक्त श्री चित्रगुप्त कुमार ,अनुमंडल पदाधिकारी महनार श्री सुमित कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर श्री अरुण कुमार, डीसीएलआर हाजीपुर एवं महनार, प्रभारी जिला जन शिकायत कोषांग सोनाली एवं सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!