Breaking News

राजगीर में मगध नरेश जरासंध का स्मारक बनाने के निर्णय हुआ स्वागत


सांसद ने किया स्वागत और मुख्यमंत्री जी के प्रति प्रकट किया आभार

बिहार सरकार नालंदा जिले के राजगीर में मगध नरेश जरासंध का स्मारक बनाएगी। यह स्मारक 'जरासंध का अखाड़ा' के करीब निर्मित होगा ताकि यहां घूमने आनेवाले लोग अपने इतिहास को जान और समझ सकें। 

लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की घोषणा के बाद कि राजगीर में जरासंघ स्मारक का निर्माण होगा चंद्रवंशी समाज सहित अति पिछड़ा वर्ग के लोगों ने मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद किया है। माननीय सांसद श्री चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी जी ने विशेष तौर से मुख्यमंत्री जी को इस निर्णय के लिए आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी सत्ता में आने से पहले से अति पिछड़ों के लिए हमेशा हितैषी रहे हैं। अपने शासनकाल में उन्होंने अति पिछड़ों को सशक्त किया है और उनका परिवार के मुखिया की तरह उनका ख्याल रखा है। 

उन्होंने कहा है कि वह जरासंघ अखाड़ा के सौंदर्यीकरण और बेहतर रखरखाव के लिए कई बार संसद में आवाज उठा चुके हैं और संस्कृति मंत्रालय में भी अधिकारियों से मीटिंग कर चुके हैं परंतु सकारात्मक परिणाम नहीं प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि जरासंध महाराज की विरासत को सहेजने और बढ़ाने के लिए वे हमेशा तत्पर रहते हैं। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री जी द्वारा स्मारक निर्माण का निर्णय काफी सराहनीय है और इससे चंद्रवंशी समाज सहित सभी पिछड़े वर्ग के लोगों का मान बढ़ेगा और सांस्कृतिक एवं पर्यटन के क्षेत्र में राजगीर सहित पूरा बिहार लाभान्वित होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!