Breaking News

नगर परिषद में घटिया नाले के निर्माण का आवेदन के बाद भी नहीं की गई जांच


रोहतास नोखा से मंटु कुमार की रिपोर्ट 

नोखा (रोहतास)  नगर परिषद नोखा में बोर्ड के चुनाव को लेकर के विकास कार्य बाधित होने की बात कही जा रही है ।लेकिन नगर परिषद में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य कराया जा रहा है। नगर परिषद में वार्ड नंबर 19 के केशो लॉज के पीछे नाला का निर्माण किया जा रहा है। यहां पर कार्यों में अनियमितता की शिकायत शनिवार को वार्ड के निवासियों द्वारा की गई। लेकिन नगर परिषद द्वारा उसकी जांच का कोरम भी पूरा नहीं किया गया। वार्ड के निवासी शेलेन्द्र कुमार,नबलेश, का कहना है कि आवेदन देने के बाद भी यहां पर जांच करने के लिए नगर परिषद के कोई अधिकारी नहीं पहुचा। घटिया नाला निर्माण की आवेदन पर वार्ड नंबर 19 में केशो लॉज के पीछे प्रेम नगर की तरफ नाला का निर्माण किया जा रहा है ।जो कि प्रथम दृश्य देखने में अनियमितता लग रही है। अगर यह नाला निर्माण हो गया तो कल जल्दी टूट जाएगा। जिससे वार्ड वासियों को ही परेशानी होगी। इसको लेकर के शैलेंद्र कुमार एवं अन्य वार्ड के निवासियों द्वारा नगर परीषद ईओ को आवेदन देने के बाद भी जांच करने नहीं पहुंचे। 


 कार्यस्थल पर बोर्ड भी नही लगा है। नगर परिषद नोखा की अनियमितता को लेकर के यह भी देखा गया कि वहां पर वर्क आर्डर और लागत , कहा से कहा तक किस योजना से काम हो रहा है। कहि पर बोर्ड नही लगाया गया है।कार्य टेंडर से होने की बात कही जा रही है । कार्य की अनिमितता को लेकर की शिकायत के बाद भी चार दिन बाद भी कार्य पदाधिकारी या विभागीय अधिकारी द्वारा जांच करने नहीं पहुंचे। वार्ड वासियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि यहां पर सब मिले हुए हैं। अब ग्रामीणों द्वारा आंदोलन करने की बात कह रहे है।

ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनाने का मुख्य उद्देश्य सरकार का है कि छोटे-छोटे वार्ड रहेंगे और नगर पंचायत के प्रशासनिक अधिकारी उसकी मॉनिटरिंग करेंगे ।कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए ही नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी और पूरी टीम को बनाया गया है। लेकिन नोखा नगर परिषद में यह कहीं देखने को नहीं मिलता है की कार्यों की मॉनिटरिंग की जा रही हो। जिसको लेकर के ग्रामीणों में काफी आक्रोश है ।ग्राम वासियों की शिकायतों का समाधान भी नही हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!