Breaking News

स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने की पदाधिकारियों की बैठक


 वैशाली हाजीपुर शांतिपूर्ण स्वच्छ निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में नगर पालिका आम निर्वाचन संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा जिला स्तर पर गठित कोषांगो के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की गई । बैठक में कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त कर्मियों का 3 दिन के प्रशिक्षण का आज दूसरा दिन है। प्रशिक्षण का कार्य अच्छे से चल रहा है।

पोलिंग पार्टी के लिए रेंडमाइजेशन का कार्य कर लिया गया है ।अब नगर निकाय का क्षेत्र और मतदान केंद्र पोलिंग पार्टी के साथ रेंडमाइज किया जाना है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान सवाल-जवाब का सत्र भी रखा जाए ताकि कर्मीगण पूरी तरह से जानकारी प्राप्त करें और संतुष्ट होलें।इवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण के निर्वाचन के लिए ईवीएम का कमीशनिंग कर दी गई है और मॉक पोल भी करा लिया गया है। इस दौरान जो कमी पाई गई उसे दूर कर लिया गया है। निर्वाचन आयोग से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी के द्वारा हाजीपुर, महुआ और लालगंज नगर निकाय क्षेत्र के पांच-पांच मतदान केंद्रों का चयन वेबकास्टिंग के लिए करने का निर्देश दिया गया। 

बैठक में बताया गया कि पीसीसीपी का गठन कर लिया गया है और सेक्टर भी बना दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जोनल अधिकारी के रूप में जिला के वरीय पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। सामग्री कोषांग के पदाधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रवार चेक लिस्ट से सामग्रियों का मिलान कर पैकेट तैयार करा लिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा को इसकी एक बार पुनः रेंडमली जांच कर ली जाए ।उन्होंने कहा कि मैं खुद भी इसे देखूंगा।आदर्श आचार संहिता के अनुपालन को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए इस पर की गई कार्रवाई का ब्यौरा मांगा और एसएसटी तथा एफएसटी के कार्यों की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कहा कि कल दिनांक 14.12.2022 को विधि व्यवस्था कोषांग की बैठक बुलाई जाए।जिलाधिकारी के द्वारा बॉर्डर सील करने के लिए आदेश आज ही निर्गत करने का निर्देश दिया गया एवं कहा गया कि जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष के लिए भी प्रतिनियुक्ति आदेश आज ही निर्गत किया जाए। जिलाधिकारी के द्वारा मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई ।

   मतदाता जागरूकता के लिए जिलाधिकारी के द्वारा 14 दिसंबर को शिक्षा विभाग 15 दिसंबर को आईसीडीएस और 16 दिसंबर को स्काउट और गाइड के द्वारा व्यापक जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया ।

    बैठक में जिलाधिकारी के साथ अपरसमाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त श्री चित्रगुप्त कुमार, सहायक समाहर्ता निशा अग्रवाल, जिला पंचायत राज पदाधिकारी श्री हरेंद्र राम सहित सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!