Breaking News

महानिरीक्षक झाझा पहुॅच आरपीएफ के साथ किया सुरक्षा सम्मेलन


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट

अधिकारियों को अपने कार्यों को और बेहतर बनाने के लिये दिये गये कई तरह के दिशा निर्देश 

रेलवे से जुड़ी सुरक्षा एवं रेलयात्रियों की सुरक्षा सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओ पर चर्चाओं को लेकर शनिवार को झाझा पहुॅचे एस सी पाढ़ी महानिरीक्षक सह प्र० मुख्य सुरक्षा आयुक्त रेसुब हाजीपुर ने आरपीएफ बैरक में आरपीएफ के पदाधिकारियों के बीच सुरक्षा सम्मेलन किया । इस दौरान उन्होने सम्मेलन में उपस्थित पदाधिकारियों को डयूटी के दौरान कर्तव्यों को पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी पूर्वक कार्य निर्वहन करने के लिये कहा । 

इसके अलावे रेलयात्रियों की सुरक्षा एवं रेलवे संपतियों की सुरक्षा पर भी कई तरह के दिशा निर्देश दिया । महानिरीक्षक ने बताया कि सुरक्षा के साथ रेलवे में लोग बिना भय के यात्रा करें उन दिशाओं मे हमलोगों का निरंतर कार्य होते रहता है । सुरक्षा सम्मेलन के माध्यम से अधिकारियों को बताया गया कि प्लेटफार्म एवं गाड़ियों में डयूटी सहित अन्य क्षेत्रों में अपने कार्यो को बेहतर बनाने को लेकर कई बिंदुओ पर चर्चा की गई । महानिरीक्षक ने बताया कि हमलोगों के द्वारा किये जाने वाले कार्यों का फीडबेक भी मिलता है । जिसमें कई बार शिकायत भी आती है तो वैसे शिकायतों को कैसे दूर करे ताकि आगे फीडबेक अच्छा मिल सके , इसपर भी हमलोग कार्य करते हैं । उन्होनें आगे कहा कि रेलयात्रियों को हमलोग प्रमुखता देते हैं क्योंकि रेलयात्री ही अलग अलग तरीके से जानकारी देते है । 

महानिरीक्षक ने आगे बताया कि ईस्ट सेंट्रल जॉन में कई ऐसी सूचना मिलती है जिसमें रेलयात्री दुघर्टना होती है । उसे बचाने , गुड वर्क के तहत रेल यात्रियों का छूटा हुआ सामान वापस करना , स्वास्थ्य सेवा , रेलयात्रियों को देना यह सभी कार्यों को हमलोग बखूबी निभाते हैं । कई बार गाड़ियों में प्रतिबंधित सामान भी ले जाते लोग पकड़ाते हैं । इन सभी बिंदुओ पर हमलोग खास ध्यान देते हैं । इसके अलावे कई बार छोटे बच्चे स्टेशन पर लावारिस स्थिति में मिलता है , वैसे बच्चों को भी उनके परिवार से मिलाने में रेसुब अपना कार्य करती है । महानिरीक्षक ने बताया कि रेसुब की ओर से प्रत्येक दिन 18 20 निरंतर चलते रहता है । इन सभी कार्यो को ओर बेहतर बनाने के लिये सुरक्षा सम्मेलन में लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी दी गई । वहीं महानिरीक्षक ने रेसुब बैरक सहित आरपीएफ पोस्ट तथा रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया। मौके पर सहायक सुरक्षा आयुक्त हीरा प्रसाद सिंह , आरपीएफ इंस्पेक्टर निधि दीक्षित सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!