Breaking News

गणतंत्र दिवस को लेकर जारी है परेड का रिहर्सल


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जमुई गणतंत्र दिवस 2023 से सम्बंधित मुख्य समारोह स्थानीय श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर आयोजित किया जा रहा है। मुख्य समारोह को यादगार बनाने के लिए पुलिस लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में रोचक परेड की तैयारी जारी है। सीआरपीएफ 215, एसएसबी, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल, जिला पुलिस बल, जिला पुलिस बल महिला और बिहार गृह रक्षा वाहिनी के पराक्रमी जवान तथा ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का बैंड ग्रुप गणतंत्र दिवस समारोह को शिखर पर बिठाने के लिए पूरे जज्बे और जुनून के साथ परेड पूर्वाभ्यास कर रहे हैं साथ ही परंपरागत तरीकों के अलावे नए - नए टिप्सों को भी अपना रहे हैं। पुलिस लाइन डीएसपी श्री सिंह ने रविवार को नामित टुकड़ियों को परेड से सम्बंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी दी और उनका क्षमतावर्धन किया। उन्होंने मौके पर जवानों को तेज और धीमा चलने, सटीक अंदाज में पांव पटकने, क्रीज अंदर और बाहर करने, राइफल के बट पर थपकी लगाने आदि विषयों को स्वयं करके दिखाया और उन्हें इसे ग्रहण करने का पाठ पढ़ाया। श्री सिंह ने इस अवसर पर अनुशासन को सबसे ऊपर बताते हुए कहा कि आप हमेशा अनुशासित दिखें, इसके लिए चौकस और चौकन्ना रहने की जरूरत है। पुलिस लाइन डीएसपी ने ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के बैंड ग्रुप को गणतंत्र दिवस के लिए बिल्कुल स्तरीय बताते हुए कहा कि बच्चे जिस प्रकार से बैंड और डगा बाजा रहे हैं वह दिल्ली स्थित कर्तव्य पथ पर आयोजित समारोह की याद को ताजा करता है। उन्होंने बच्चों से निजी संवाद कर उन्हें भी वांछित टिप्स दिए और उनका हौसला अफजाई किया। बैंड ग्रुप कमांडर कुश कुमार और द्वितीय कमांडर साहिल कुमार ने अपने साथियों की ओर से उनका शालीन अभिवादन किया।

 उन्होंने मुख्य कमांडर हरेराम कुमार, द्वितीय कमांडर राजू कुमार के अलावे प्लाटून कमांडर ओम प्रकाश, विजय राम राज, राधाकृष्ण झा, धीरज कुमार सुमन, खुशबू कुमारी और निरंजन कुमार से भी सीधा संपर्क साधा और उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफ की।

 उधर गणतंत्र दिवस आयोजन समिति के सदस्य सह जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार भी पूरे जज्बे के साथ उद्घोषणा कर रहे हैं और परेड रिहर्सल को सफल बना रहे हैं। इधर शिक्षक अनिल कुमार सिन्हा और हवलदार मो. गुलाब भी परेड रिहर्सल को लेकर सजग और सचेत हैं। वे भी अपने लंबे अनुभव को जवानों से साझा कर उन्हें खूब उत्साहित कर रहे हैं। परेड रिहर्सल 23 जनवरी को भी आयोजित किया जाएगा। 24 जनवरी को फूल ड्रेस रिहर्सल निर्धारित है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!