Breaking News

बुद्ध सम्यक स्मृति स्तूप एवं संग्रहालय के कार्य प्रगति की जिलाधिकारी ने ली जानकारी


वैशाली:
हाजीपुर जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा वैशाली प्रखंड स्थित निर्माणाधीन बुद्ध सम्यक स्मृति स्तूप एवं बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय के निर्माण कार्य प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया गया और वहां उपस्थित निर्माण कार्य में लगे एजेंसी के पदाधिकारी से कार्यों के पूर्ण होने की जानकारी प्राप्त की गई ।जिलाधिकारी के द्वारा पूर्व में किए गए निरीक्षण के क्रम में मिट्टी भराई को लेकर जो निर्देश दिया गया था उसके विषय में बताया गया कि मिट्टी भराई का कार्य लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है और बाहर से मिट्टी आने में कोई समस्या नहीं है। इसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। संपर्क पथ के विषय में पूछने पर बताया गया कि इसका टेंडर हो चुका है और शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।सम्पूर्ण परिसर के अवलोकन में पाया गया कि एक तरफ से बिजली का खंभा हटा दिया गया है एवं दूसरी तरफ के बिजली खंभा को हटाने का का किया जा रहा है । इस पर जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि जो भी टाइम लाइन दिया गया है उसके अनुरूप संपूर्ण कार्यों को पूरा कराया जाए।

   इसके पश्चात जिलाधिकारी अभिषेक पुष्कर्णी सरोवर का भी अवलोकन किए और वहां वैशाली ब्रांच कैनाल से प्रेशर पाइप के द्वारा जलापूर्ति के कार्यों की जानकारी प्राप्त की। यहां पर प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि अभिषेक पुष्कर्णी सरोवर की साफ सफाई करा दी जाए तथा इसके रख-रखाव पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

   इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपीर श्री अरुण कुमार , प्रखंड विकास पदाधिकारी सुश्री निशा ग्रेवाल(प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा),अंचलाधिकारी वैशाली एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!