Breaking News

भू-अर्जन से संबंधित पातेपुर अंचल के रैयतों का कैम्प लगाकर होगा भुगतान


वैशाली: हाजीपुर,
जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा भारतमाला परियोजना के तहत् एनएच-119 (डी) के भू-अर्जन कार्य में और तेजी लाने एवं रैयतों का मुआवजा भुगतान करने के लिए पातेपुर अंचल अन्तर्गत स्थल चयन कर तिथि निर्धारित करते हुए कैम्प लगाने का निर्देश जिला भू-अर्जन पदाधिकारी वैशाली को दिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा है कि वैसे किसान जिनकी भूमि इस परियोजना में गयी है। और जिनका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है वे लोग जरूरी कागजात जैसे-भू-लगान रसीद, एलपीसी एवं अन्य राजस्व कागजात लेकर अपने नजदीकी कैम्प में आएँगे ताकि भुगतान की कार्रवाई शीघ्र की जा सके।

इस संबंध में अंचलाधिकारी पातेपुर एवं एनएचएआई के कर्मियों को कैम्प का प्रचार-प्रसार कराने, चयनित स्थलों पर आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध कराने तथा रैयतों को सहयोग करने का निर्देश दिया गया है। कैम्प के लिए प्रतिनियुक्त सभी कर्मी एवं पदाधिकारी को अर्जनाधीन जमीन के संबंधित रैयतों से कैम्प में वांछित कागजात के साथ आवेदन प्राप्त कर उसकी जाँच करते हुए भुगतान की कार्रवाई के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को आवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। यह कैम्प तीन, चार, एवं छः फरवरी को पातेपुर अंचल के बहुआरा, कोआही, डवैछ, नीरपुर पंचायत भवन एवं नवसृजित प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर खास में लगाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!